Thursday, April 25, 2024
Advertisement

National Herald Case : ED के एक्शन पर सियासी घमासान, राहुल की पहली प्रतिक्रिया- 'हम डरनेवाले नहीं'

National Herald Case : राहुल गांधी ने कहा कि हमारी आवाज दबाने और हमें डराने की कोशिश की जा रही है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: August 04, 2022 13:19 IST
National Herald Case - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV National Herald Case

Highlights

  • हमें डराने की कोशिश की जा रही है-राहुल गांधी
  • हम नरेंद्र मोदी, अमित शाह से नहीं डरते-राहुल गांधी
  • मेरा काम है लोकतंत्र की रक्षा करना-राहुल गांधी

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक्शन पर सियासी घमासान के बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हमारी आवाज दबाने और हमें डराने की कोशिश की जा रही है। राहुल गांधी ने कहा- 'नरेंद्र मोदी और अमित शाह कुछ भी कर लें लेकिन हम डरनेवाले नहीं हैं। हम खड़े रहेंगे। हम नरेंद्र मोदी से नहीं डरते, कर लें जो कुछ भी करना है।मेरा काम है लोकतंत्र की रक्षा करना और देश में सद्भावना बनाए रखना।'उधर, लोकसभा और राज्यसभा में भी नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की कार्रवाई को लेकर जमकर हंगामा हुआ जिसके कारण सदन की कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी।

बीजेपी का कांग्रेस पर बड़ा आरोप

नेशनल हेराल्ड केस में बीजेपी ने कांग्रेस पर बहुत बड़ा आरोप लगाया है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट में लिखा कि कि यूपीए के शासन में AJL को फायदा पहुंचाया गया। AJL को हर महीने 87 लाख रुपये किराया दिया गया। हर महीने विदेश मंत्रालय से 60 लाख रुपया बतौर किराया दिया जाता था जबकि टीसीएस को हर महीने 26 लाख रुपया बतौर किराया दिया जाता था।

ED को बड़ी कामयाबी मिली

नेशनल हेराल्ड मामले में ED को बड़ी कामयाबी मिली है। कोलकाता और मुम्बई में सर्च के दौरान ED को कुछ संदिग्ध एंट्री मिलने के साथ ही हवाला ट्रांजैक्शन के सुराग मिले हैं। कोलकाता में डॉटेक्स कंपनी के दफ्तर से यंग इंडिया को दिए गए 50 लाख रुपये के लोन से जुड़े अहम दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। जानकारी के मुताबिक एंट्री बुक में हवाला लेन-देन के सुराग मिले हैं। फिलहाल तफ्तीश जारी है।

नेशनल हेराल्ड दफ्तर सील

उधर, ईडी ने कल एक बड़ी कार्रवाई करते हुए नेशनल हेराल्ड के ऑफिस को सील कर दिया। इसके साथ ही ईडी ने निर्देश दिया है कि एजेंसी की इजाजत के बिना परिसर नहीं खोला जाए। नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर ED ने ऑफिस को बिना पूर्व इजाजत नहीं खोलने का नोटिस लगाया है।  ED ने कल मंगलवार को इस ऑफिस में तलाशी ली थी, जिसके बाद इसको सील कर दिया गया है। ED की टीम ने यहां दस्तावेजों की तलाशी के क्रम में यहां छापे की कार्रवाई की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement