Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

विपक्ष को एकजुट करने में जुटे नीतीश कुमार, मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी से आज करेंगे मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्षी एकता को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में वे आज कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 22, 2023 9:47 IST
Nitish Kumar is preparing for the Lok Sabha elections will meet Mallikarjun Kharge and Sonia Gandhi - India TV Hindi
Image Source : PTI मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्षी एकता को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में वे आज कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं। इस मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार के साथ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी रहेंगे। इस मुलाकात के दौरान विपक्षी एकता की मुहीम पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि इससे पहले नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। 

विपक्षी एकता को मजबूत कर रहे नीतीश कुमार

नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी पार्टियों को एक करने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। यह मुलाकात दिल्ली के सीएम आवास पर की गई। इस दौरान तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सर्विसेज के मुद्दे पर दोनों नेताओं से समर्थन मांगा। अध्यादेश के मामले पर दोनों नेताओं ने अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया। बता दें कि इसे विपक्षी एकता को मजबूती देने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। 

केजरीवाल से की मुलाकात

बैठक के तुरंत बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मीडिया को संबोधित किया। इस मुद्दे पर बोलते हुए, बिहार के सीएम ने कहा, "एक निर्वाचित सरकार को दी गई शक्तियों को कैसे छीना जा सकता है? यह संविधान के खिलाफ है। हम अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं।" केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ विपक्षी ताकतों को एकजुट करने की कोशिश कर रहे बिहार के सीएम ने कहा, 'भविष्य में भी बैठकें करेंगे, हम देश के सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement