Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Central Vista Inauguration: क्या विपक्षी दल राम मंदिर का करेंगे बहिष्कार? सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने पूछे ये सवाल

कांग्रेस पार्टी समेत कुल 19 विपक्षी दलों ने सामूहिक तौर पर सेंट्रल विस्टा के उद्घाटन पर बायकॉट का ऐलान किया है। उनका कहना है कि राष्ट्रपति को निमंत्रित नहीं कर सरकार ने लोकतंत्र का अपमान किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: May 25, 2023 11:33 IST
Parliament Building Central Vista Inauguration Will opposition parties boycott Ram Mandir CM Himanta- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने पूछे ये सवाल

Parliament Building Central Vista Inauguration: सेंट्रल विस्टा का काम पूरा होने के बाद अब नए संसद भवन के उद्घाटन की तैयारियां शुरू हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेंट्रल विस्टा का उद्घाटन 28 मई के दिन करने वाले हैं। इस बाबत राजनीति अभी से शुरू हो चुकी है। कांग्रेस पार्टी समेत कुल 19 विपक्षी दलों ने सामूहिक तौर पर सेंट्रल विस्टा के उद्घाटन पर बायकॉट का ऐलान किया है। उनका कहना है कि राष्ट्रपति को निमंत्रित नहीं कर सरकार ने लोकतंत्र का अपमान किया है। ऐसे में भाजपा पर अब विपक्षी दल लगातार हमला कर रहे हैं। इस बीच असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने विपक्षी दलों को लेकर एक बयान जारी किया है। 

सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने पूछा ये सवाल

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक ट्वीट लिखकर सवाल किया कि क्या ये विपक्षी दल आगे राम मंदिर के उद्घाटन का भी विरोध करेंगे? उन्होंने यह ट्वीट ऐसे समय पर किया है जब सेंट्रल विस्टा के उद्घाटन और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को निमंत्रण नहीं मिलने को लेकर बवाल मचा हुआ है। बता दें कि वपक्षी दलों ने बहिष्कार को लेकर भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने इसकी निंदी की। 

क्या है विपक्षी मैटर

एनडीए द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि हम राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के दल नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने के लिए 19 राजनीतिक दलों के अवमाननाकाी फैसले की स्पष्ट रूप से निंदा करते हैं। यह अपमानजनक ही नहीं बल्कि लोकतांत्रिक लोकाचार और संवैधानिक मूल्यों का भी घोर अपमान है। विपक्षा का कहना है कि 28 मई को होने वाले उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नहीं बुलाया गया है। उन्हें यह सरकार दरकिनार कर रही है। बता दें कि 800 करोड़ की अधिक लागत से सेंट्रल विस्टा को तैयार किया गया है जो भारतीय सांसदों के लिए नए संसद भवन के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement