Friday, May 10, 2024
Advertisement

'परिवार को पावर में लाने की कोशिश कर रहीं पार्टियां, 2024 में मोदी फिर से सत्ता में आएंगे', विपक्ष की बैठक पर फडणवीस का बड़ा बयान

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि परिवार की ताकत बढ़ाने के लिए सभी पार्टियां एकजुट हुई हैं। लेकिन इसका असर नहीं पड़ेगा। बीजेपी फिर से सत्ता में आएगी।

Reported By : Atul Singh Edited By : Niraj Kumar Published on: June 23, 2023 14:42 IST
देवेंद्र फडणवीस, डिप्टी सीएम, महाराष्ट्र- India TV Hindi
Image Source : फाइल देवेंद्र फडणवीस, डिप्टी सीएम, महाराष्ट्र

मुंबई : महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पटना में विपक्षी दलों की मीटिंग पर तंज कसते हुए कहा कि जो उद्धव ठाकरे बीजेपी हर महबूबा मुफ्ती के साथ गठबंधन को लेकर सवाल उठाते थे, आज वो खुद उनके साथ बैठे हैं। 

पहले से भी ज़्यादा सीटें जीतेगी बीजेपी

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सभी अपने-अपने परिवार को पावर में लाने की कोशिश कर रहे हैं। इस तरह का प्रयास 2019 में हुआ था और यही 2024 में भी कर रहे हैं। लेकिन मोजी जी की अगुवाई में बीजेपी पहले से भी ज़्यादा सीटें जीतकर दोबारा सत्ता में आएगी। उन्होने कहा कि विपक्ष ने नाम दिया है 'मोदी हटाएं' लेकिन यह गठबंधन परिवार को बचाने के लिए हुआ है।

पटना में विपक्षी दलों की मीटिंग

आपको बता दें कि अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी चुनौती देने के मकसद से एक मजबूत मोर्चा बनाने की रणनीति पर मंथन के लिए पटना में विपक्षी नेताओं की मीटिंग चल रही है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इस बैठक की मेजबानी कर रहे हैं। यह बैठक मुख्यमंत्री आवास ‘1 अणे मार्ग’ पर हो रही है। 

महाराष्ट्र में आरोग्य योजना

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के साथ हुई चर्चा पर फडणवीस ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से महाराष्ट्र में आरोग्य योजना को लागू करने में जो समस्या आ रही थी उसे लेकर बात हुई है। केंद्र के तरफ से 5 लाख के कवर को लेकर भी चर्चा हुई। इसमें 1900 तरह की बीमारी कवर होगी। कार्ड नही होने पर भी इस योजना का लोगों को लाभ मिलेगा

कुल 3000 करोड़ रुपये इसके लिए दिए गए हैं। इससे प्रोजेक्ट को लांच और सही तरीके से लागू करने के साथ इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करने में मदद मिलेगा। एक करोड़ कार्ड हम अगस्त महीने तक लोगों को दे सकेंगे। 12 करोड़ लोगों तक 5 लाख का हेल्थ कवर देने का काम केंद्र करेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement