Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पीएम मोदी बंगाल और बिहार को देंगे कई परियोजनाओं की सौगात, कृष्णानगर, औरंगाबाद और बेगूसराय में भरेंगे हुंकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर नदिया के कृष्णानगर की सभा में संदेशखाली मुद्दे को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर अटैक करने वाले हैं। वे बंगाल को कई योजनाओं की सौगात भी देंगे वहीं बिहार के औरंगाबाद और बेगूसराय में भी जनसभा को संबोधित करेंगे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: March 02, 2024 8:36 IST
PM modi, bengal, Bihar- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड, बंगाल और बिहार दौरे का आज आखिरी दिन है। आज वे बंगाल और बिहार को कई परियोजनाओं की सौगात देनेवाले हैं। सुबह करीब साढ़े 10 बजे प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के कृष्णानगर पहुंचेंगे, जहां वह 15,000 करोड़ रुपये की अनेक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। वहीं दोपहर ढाई बजे प्रधानमंत्री बिहार के औरंगाबाद में 21,400 करोड़ रुपये की अनेक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। 

ममता सरकार पर जमकर बरसे : पीएम मोदी

इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने आरामबाग में रेलवे की कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम मोदी  संदेशखाली कांड के मास्टरमाइंड को बचाने को लेकर टीएमसी और ममता सरकार पर जमकर बरसे। बंगाल के आरामबाग और झारखंड के धनबाद के दौरे के बाद पीएम मोदी ने कल रात कोलकाता के राजभवन में विश्राम किया।

पूरा देश दुखी और गुस्से में है : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने संदेशखाली में महिलाओं के साथ व्यवहार में धृष्टता और बेशर्मी का आरोप लगाते हुए टीएमसी और उसके नेतृत्व की आलोचना की। उन्होंने हुगली जिले के आरामबाग में एक रैली में कहा, “उपलब्धियों के बीच आज बंगाल की स्थिति पर पूरे देश की नजर है। मां, माटी और मानुष का ढोल पीटने वाली तृणमूल कांग्रेस ने संदेशखाली की बहनों के साथ जो किया, उसे देखकर पूरा देश दुखी और गुस्से में है। संदेशखालिीकी बहनों के साथ टीएमसी ने जो किया, वह शर्म की बात है।” मोदी ने कहा, “संदेशखाली में बहन-बेटियों के साथ टीएमसी नेता ने धृष्टता की सारी हदें पार कर दीं। टीएमसी ने संदेशखालि की बहनों के साथ जो किया वह शर्म की बात है।” 

टीएमसी के पास कोई जवाब नहीं : पीएम मोदी

रैली स्थल के निकट स्थित समाज सुधारक राजा राम मोहन राय के जन्मस्थान खानाकुल का संदर्भ देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “संदेशखाली की बहनों और माताओं के साथ जो हुआ, उससे तो राजा राम मोहन राय की आत्मा भी कांप उठेगी। राय की आत्मा, जहां भी होगी, बंगाल की स्थिति पर दुखी होगी और रो रही होगी। अत्याचार के लिए टीएमसी के पास कोई जवाब नहीं है।” आगामी लोकसभा चुनावों के लिए वस्तुतः बिगुल बजाते हुए मोदी ने बंगाल के लोगों से आग्रह किया कि वे चोट का जवाब वोट से दें। उन्होंने कहा, “क्या आप ऐसी पार्टी को माफ करेंगे? क्या आप टीएमसी को माफ करेंगे। हर चोट का जवाब वोट से देना है।” 

सुंदरबन के मुहाने पर स्थित संदेशखाली क्षेत्र टीएमसी नेता शाहजहां शेख और उनके साथियों के खिलाफ यौन शोषण और भूमि हड़पने के आरोपों के कारण एक महीने से अधिक समय से हंगामे और प्रदर्शनों से जूझ रहा है। पुलिस ने 55 दिनों से फरार चल रहे शेख को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया था। मोदी ने कही, “संदेशखाली की महिलाओं ने मदद मांगी। और उन्हें क्या मिलता है? मुख्यमंत्री ने उन दोषियों को बचाने के लिए हर संभव कोशिश की।” प्रधानमंत्री ने दावा किया कि यह भाजपा के नेतृत्व में निरंतर हुए विरोध प्रदर्शनों से बने दबाव का नतीजा था कि राज्य प्रशासन को “आखिरकार संदेशखाली के लोगों के सामने झुकना पड़ा और मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करना पड़ा, जो लगभग दो महीने से फरार था”। (इनपटु-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement