Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

West Bengal: "पीएम मोदी भी इस्तीफा देकर भाग जाएंगे..," श्रीलंका के संकट पर बोले टीएमसी विधायक इदरिस अली

West Bengal: श्रीलंका के हालातों को लेकर TMC विधायक ने पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंमे कहा कि पीएम मोदी भी इस्तीफा देंगे और भाग जाएंगे।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari
Updated on: July 11, 2022 9:32 IST
TMC MLA Idris Ali- India TV Hindi
Image Source : ANI TMC MLA Idris Ali

Highlights

  • TMC विधायक इदरीस अली ने दिया विवादित बयान
  • श्रीलंका के हालातों से की पीएम मोदी की तुलना
  • श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे अपना आवास छोड़कर भाग चुके हैं

West Bengal: टीएमसी (TMC)के विधायक इदरीस अली ने पीएम मोदी को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने ANI से बातचीत में कहा कि श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ जो कुछ भी हुआ, वह यहां पीएम मोदी के साथ होगा। भारत के हालात को देखें तो पीएम मोदी पूरी तरह नाकाम हैं। यहां तो और भी बुरा होगा। पीएम मोदी भी इस्तीफा देंगे और भाग जाएंगे।

बता दें कि श्रीलंका अब तक के अपने बुरे दौर से गुजर रहा है। श्रीलंका की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो चली है कि वहां की जनता सड़कों पर आ गई है। इन सबसे परेशान हो कर जनता ने विद्रोह कर दिया और सड़कों पर उग्र प्रदर्शन करने लगें हैं। हजारों की संख्या में श्रीलंका के नागरिक सड़कों पर उतर आए हैं और उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने कोलंबों स्थित राष्ट्रपति भवन को घेर लिया और तोड़-फोड़ भी किया है। हालत बिगड़ता देख श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे अपना आवास छोड़कर भाग गए हैं। जबकि प्रदर्शन कर लोगों ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी घर में आग लगा दी थी।

श्रीलंका के राष्ट्रपति राजपक्षे के देश छोड़कर भागने की खबर

श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शन रविवार को भी जारी हैं और राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे तथा प्रधानमंत्री रॉनिल विक्रमसिंघे के आवासों पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा है। राजपक्षे राष्ट्रपति भवन छोड़कर भाग गए थे। लेकिन रविवार को पता लगा है कि राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) किसी देश की सीमा में नहीं गए हैं। बल्कि वह समंदर के बीच में हैं और नेवी शिप से हालातों को मॉनीटर कर रहे हैं। वे 13 जुलाई को अपना इस्तीफा देंगे।  इस्तीफे से पहले PM ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई थी। राष्ट्रपति भवन पर जनता के कब्जे के बाद दबाव बढ़ा तो श्रीलंकन पीएम विक्रमसिंघे ने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement