Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

ऐतिहासिक होगा पीएम मोदी का अयोध्या दौरा, यूपी को मिलेगी ₹15000 करोड़ से अधिक की सौगात

पीएम मोदी अयोध्या में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे जहां से वे राज्य के लिए राज्य के लिए 15,700 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: December 29, 2023 6:18 IST
पीएम मोदी का अयोध्या दौरा।- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी का अयोध्या दौरा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या के दौरे पर जाने वाले हैं। ताजा अपडेट के मुताबिक, पीएम मोदी का ये दौरा ऐतिहासिक होने जा रहा है। यहां पीएम अयोध्या के पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन और एक नए हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम नई अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। खबर आई है कि अयोध्या से पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के लिए  15 हजार करोड़ से अधिक की सौगात का ऐलान करेंगे।

ये होंगे पीएम मोदी के ऐलान

अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे जहां से वे राज्य के लिए राज्य के लिए 15,700 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इनमें अयोध्या और उसके आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए लगभग 11,100 करोड़ रुपये की परियोजनाएं और पूरे उत्तर प्रदेश में अन्य परियोजनाओं से संबंधित लगभग 4600 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शामिल हैं।

प्राण प्रतिष्ठा में गर्भगृह में 5 लोगों को एंट्री

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि होंगे। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान राम मंदिर के गर्भगृह में पीएम मोदी, RSS के प्रमुख मोहन भागवत, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्य आचार्य मौजूद रहेंगे।

इन लोगों को भी मिला निमंत्रण

इन सभी के अलावा किसी भी क्षेत्र में देश का सम्मान बढ़ाने वाले सभी प्रमुख लोगों को भी आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही करीब चार हजार सन्तों को आमंत्रण भेजा गया है। सभी शंकराचार्य, महामण्डलेश्वर, सिख और बौद्ध पंथ के शीर्ष सन्तों को बुलावा भेजा गया है। स्वामी नारायण, आर्ट ऑफ लिविंग, गायत्री परिवार, किसान, कला जगत के प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया गया है। कारसेवकों के परिजनों को भी निमंत्रण भेजा गया है।

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के दौरान गर्भगृह में केवल 5 लोगों को एंट्री, पीएम मोदी के साथ और कौन? यहां जानें

ये भी पढ़ें- प्राण प्रतिष्ठा से पहले बदला अयोध्या जंक्शन का नाम, अब ये होगी खास पहचान


Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement