पूर्वोत्तर दौरे पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, तीन राज्यों के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल, देखें शेड्यूल

असम के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत ने बताया कि इस दौरान मंत्रिमंडल की बैठक की जाएगी। इसके बाद पीएम मोदी मंगलवार की सुबह मेघालय के लिए रवाना होंगे। बता दें कि एनपीपी की अगुवाई वाली मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन ने राज्य में दोबारा सरकार गठन करने का दावा किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: March 07, 2023 7:31 IST
PM Narendra Modi visit of Northeast states to attend the swearing-in ceremony of Conrad Sangma Neiph- India TV Hindi
Image Source : PTI पूर्वोत्तर दौरे पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार के दिन पूर्वोत्तर भारत की दो दिवसीय यात्रा पर जाने वाले हैं। इस दौरान वे तीन राज्यों में गठित हो रही नई सरकारों के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल होंगे। गौरतलब है कि भाजपा गठबंधन की सरकार मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में वापस लौटी है। 2 मार्च के दिन इन राज्यों में चुनाव परिणाम घोषित किए गए जिसमें भाजपा गठबंधन की जीत हुई। बता दें कि मंगलवार से अगले दो दिनों तक इन तीन राज्यों में शपथ ग्रहण समारोह चलेगा।

मेघालय में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पीएम

असम के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत ने बताया कि इस दौरान मंत्रिमंडल की बैठक की जाएगी। इसके बाद पीएम मोदी मंगलवार की सुबह मेघालय के लिए रवाना होंगे। बता दें कि एनपीपी की अगुवाई वाली मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन ने राज्य में दोबारा सरकार गठन करने का दावा किया है। इस गठबंधन के अगुवा कोनराड संगमा हैं और उनके पास 32 विधायकों का समर्थन है। बता दें कि यहां भाजपा इस गठबंधन का हिस्सा और राज्य में दोबारा सरकार बनाने के दावा किया जा चुका है। वहीं इस दौरान भाजपा के हाथ एक मंत्रिपद भी लगेगा।

नागालैंड पहुंचेंगे पीएम मोदी

महंत के मुताबिक मेघालय में शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के बाद पीएम मोदी नागालैंड की राजधानी कोहिमा के लिए रवाना होंगे। इस दौरान राज्य में एनडीपीपी और भाजपा गठबंधन वाली नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। बता दें कि नागालैंड में एनडीपीपी और भाजपा को कुल 60 में से 37 सीटें मिली हैं। महंत के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी कल ही शाम पांच बजे गुवाहाटी लौटेंगे और वह पौने सात बजे राज्य अतिति गृह में असम मंत्रिमंडल संग बैठक में भाग लेंगे।

त्रिपुरा भी जाएंगे मोदी

इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार के दिन त्रिपुरा पहुंचेंगे। यहां वो मानिक साहा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह के खत्म हो जाने के बाद पीएम मोदी दिल्ली लौट जाएंगे। त्रिपुरा में साहा को बाजपा विधायक दल का नेता घोषित किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन