Monday, May 13, 2024
Advertisement

ममता ने राष्ट्रगान का किया अपमान? बीजेपी नेता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

ममता बनर्जी तीन दिनों के मुंबई दौरे पर हैं। दौरे के बीच उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है कि उन्होंने राष्ट्रगान का अपमान किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 02, 2021 9:53 IST
 ममता ने राष्ट्रगान का किया अपमान?  बीजेपी नेता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई- India TV Hindi
Image Source : PTI  ममता ने राष्ट्रगान का किया अपमान?  बीजेपी नेता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

Highlights

  • राष्ट्रगान के दौरान बैठे रहने और चार-पांच छंद के बाद रुकने का आरोप
  • बीजेपी नेता ने मुंबई पुलिस में ममता बनर्जी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

मुंबई: तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ मुंबई बीजेपी के नेता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में ममता पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने राष्ट्रगान का अनादर किया है। आरोप के मुताबिक ममता बनर्जी राष्ट्रगान के दौरान बैठी रहीं और चार या पांच छंदों के बाद रूक गईं। ममता के खिलाफ यह शिकायत बुधवार को दर्ज कराई गई है।

ममता बनर्जी तीन दिनों के मुंबई दौरे पर हैं और इसी दौरान उन्होंने बुधवार को एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की बात कही। एक ओर बनर्जी ने टिप्पणी की कि ‘‘अब संप्रग जैसा कुछ नहीं है’’ और ‘ज्यादातर समय’ विदेश में रह कर कोई कुछ भी हासिल नहीं कर सकता है, वहीं, पवार ने कहा कि वर्तमान में नेतृत्व कोई मुद्दा नहीं है और भाजपा के खिलाफ लड़ाई में समान विचार रखने वाली सभी पार्टियों का स्वागत है। 

इससे पहले 'सिविल सोसायटी' के सदस्यों के साथ बातचीत में बनर्जी ने दावा किया कि विपक्ष को दिशा दिखाने के लिए सिविल सोसायटी के प्रतिष्ठित लोगों की एक सलाहकार समिति गठित करने की सलाह उन्होंने कांग्रेस को दी थी, लेकिन यह योजना परवान नहीं चढ़ी। यहां सिविल सोसायटी के लोगों के साथ बातचीत में बनर्जी ने कहा कि अगर सभी क्षेत्रीय पार्टियां साथ आ गईं तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराना आसान होगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम कहना चाहते हैं, भाजपा हटाओ, देश बचाओ।’’

इनपुट-भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement