Sunday, February 25, 2024
Advertisement

पूर्व सीएम ने चुराई बिजली! लगे 'बिजली चोर के पोस्टर', पता चलते ही पुलिस ने हटाया-देखें वीडियो

दीपावली के दिन बंगले को रौशन करने के लिए कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी पर बिजली चोरी का आरोप लगा है, जिसकी प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके बाद पूर्व सीएम के बंगले के बाहर बिजली चोर के कई पोस्टर लगाए गए, जिसे पुलिस ने हटा दिया है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Kajal Kumari Published on: November 15, 2023 19:06 IST
karnataka former cm posters- India TV Hindi
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री के घर के बाहर लगे पोस्टर

बेंगलुरु: बेंगलुरु बिजली आपूर्ति कंपनी ने पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज कराया है। इस घटना  के एक दिन बाद, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ उनके बंगले के बाहर 'बिजली चोर' वाले पोस्टर लगाए गए।  उनके घर के पास की दीवारों पर ऐसे कई पोस्टर दिखाई दिए और इन पोस्टरों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। हालांकि पोस्टर की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने पोस्टर को फाड़कर हटा दिया है। 

देखें वीडियो

कर्नाटक में कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस के राज्य प्रमुख कुमारस्वामी पर दीपावली के दौरान अपने जेपी नगर आवास को सजावटी रोशनी से रोशन करने के लिए अवैध रूप से बिजली लेने का आरोप लगाया। सत्तारूढ़ दल ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट 'एक्स' पर एक बयान के साथ एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें जेडीएस नेता की आलोचना की गई, जो पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे भी हैं।

बिजली विभाग ने दर्ज किया केस

इसके बाद, BESCOM सतर्कता विंग ने एक निरीक्षण किया और भारतीय विद्युत अधिनियम की धारा 135 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले पर कुमारस्वामी ने अपना बचाव करते हुए दावा किया कि गलती एक निजी डेकोरेटर की थी जिसने सीधे पास के बिजली के खंभे से बिजली जोड़ दी थी। उन्होंने जोर देकर कहा कि मामले की जानकारी होने पर उन्होंने तुरंत अवैध कनेक्शन हटाकर और घर के मीटर बोर्ड से बिजली प्राप्त करके इसे ठीक किया।

इस मामले पर कांग्रेस ने उन पर कटाक्ष करते हुए टिप्पणी की और कहा, "दुनिया के एकमात्र ईमानदार व्यक्ति एचडी कुमारस्वामी ने अपने जेपी नगर आवास को बिजली के खंभे से सीधे अवैध बिजली कनेक्शन का उपयोग करके सजावटी रोशनी से रोशन किया था। यह दुखद है कि ऐसी गरीबी के कारण एक पूर्व सीएम को बिजली चोरी करने के लिए मजबूर होना पड़ा!" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement