Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

प्रह्लाद जोशी ने राहुल गांधी पर फर्जी बयान दिया, अब माफी तो मांग लें: जयराम रमेश

जयराम रमेश ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी पर झूठे बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा कि आपने राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा पर जो कहा था, उसके लिए माफी मांग लीजिए।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: January 03, 2023 7:26 IST
Jairam Ramesh News, Jairam Ramesh Prahlad Joshi, Prahlad Joshi Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कांग्रेस नेता जयराम रमेश।

नयी दिल्ली: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी पर राहुल गांधी के बारे में ‘झूठे’ बयान देने का आरोप लगाया। रमेश ने प्रह्लाद जोशी को अपने उस बयान के लिए माफी मांगने को कहा जिसमें उन्होंने कहा था कि गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से विराम लेकर छुट्टी पर जा रहे हैं। रमेश ने ट्विटर पर कहा, ‘प्रह्लाद जोशी आपने इससे बचने की उम्मीद में बड़े, बड़े और फर्जी बयान दिए हैं। आपका झूठ पकड़ा गया है। आपने राहुल गांधी और ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर जो कहा था, उसके लिए माफी तो मांग लें।’

‘राहुल यात्रा छोड़कर छुट्टी मनाने जा रहे हैं’

प्रह्लाद जोशी ने पहले आरोप लगाया था कि राहुल गांधी छुट्टी पर जा रहे हैं और इसीलिए उन्होंने अपनी भारत जोड़ो यात्रा पर लंबा विराम लिया गया है। हाल में संपन्न शीतकालीन सत्र में इस मामले पर रमेश द्वारा सरकार पर हमला करने के बाद संसदीय कार्य मंत्री ने यह कहते हुए पलटवार किया था कि ‘आपके नेता (भारत जोड़ो) यात्रा को छोड़कर विदेश में छुट्टियां मना रहे हैं और आपको अब संसद की याद आई है।’ प्रह्लाद जोशी के इसी बयान पर पलटवार करते हुए जयराम रमेश ने उनसे माफी की मांग की है।

मंगलवार से राहुल की यात्रा का फेज-2 शुरू
बता दें कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ फेज-2 मंगलवार से फिर शुरू हो रही है। 9 दिनों के ब्रेक के बाद अब दूसरे फेज में ये यात्रा दिल्ली से कश्मीर तक जाएगी। उत्तर प्रदेश में राहुल की यात्रा दो दिनों तक चलेगी, और इसे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह है। हालांकि यूपी विपक्ष का कोई बड़ा नेता शामिल होगा या नहीं, इसको लेकर विपक्षी दलों ने खुलकर कुछ भी नहीं कहा है। कांग्रेस का दावा है कि जम्मू कश्मीर पहुंचने पर यात्रा में महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला शामिल होंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement