Thursday, May 02, 2024
Advertisement

आप सांसद राघव चड्ढा राज्यसभा से सस्पेंड, विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट आने तक निलंबित

आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और संजय सिंह को विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट आने तक निलंबित कर दिया गया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: August 11, 2023 15:01 IST
राघव चड्ढा,आप सांसद - India TV Hindi
Image Source : फाइल राघव चड्ढा,आप सांसद

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा को राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया है। विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट आने तक वे सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं सकेंगे। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट आने तक सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है।

सदस्यों की सहमति के बिना प्रस्ताव भेजने का आरोप

राघव चड्ढा पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली सेवा बिल को सेलेक्ट कमेटी को भेजने वाले प्रस्ताव में फर्जीवाड़ा किया। उन्होंने इस प्रस्ताव में सस्मित पात्रा, नरहरि अमीन, थंबीदुरई, सुधांशु त्रिवेदी व नगालैंड के राज्यसभा सांसद फांगनोन कोन्याक का नाम शामिल किया जबकि इनमें से कुछ सांसदों से उन्होंने सहमति नहीं ली। बीजेपी के कुछ सांसदों ने कहा कि उनकी सहमति या हस्ताक्षर लिए बिना राघव चड्ढा ने यह प्रस्ताव भेजा।

बीजेपी फंसा रही है-राघव चड्ढा

यह मामला संसद की विशेषाधिकार समिति के पास पहुंचा और समिति ने राघव चड्ढा को नोटिस जारी करके पूछा था कि क्यों ना उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। हालांकि राघव चड्ढा ने बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके रूल बुक का हवाला देते हुए कहा था कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, बीजेपी उन्हें फंसाने की कोशिश कर रही है। यह उनकी सदस्यता रद्द करने की चाल है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement