राहुल गांधी कब और किससे शादी करेंगे? खाने की पसंद से लेकर पहली नौकरी और सैलरी तक, खुद खोले सारे राज

राहुल गांधी ने अपने जीवन के उन पहलुओं के बारे में बातचीत की है, जिसके बारे में देश की जनता जानना चाहती थी। राहुल ने अपनी शादी, पहली नौकरी, पहली सैलरी और पढ़ाई के बारे में खुलकर बताया।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 23, 2023 17:49 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अब जम्मू कश्मीर में अपने अंतिम दौर में है। अपनी यात्रा के दौरान राहुल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Curlytales से बात की है और अपने जीवन के उन पहलुओं के बारे में बताया है, जिनके बारे में देश की ज्यादातर जनता जानना चाहती है। इस दौरान राहुल ने बताया कि वह कब और किससे शादी करेंगे, उन्हें खाने में क्या पसंद है, उन्होंने कितनी पढ़ाई की और कहां पहली नौकरी की।

शादी को लेकर क्या बोले राहुल?

राहुल गांधी ने बताया कि जब उन्हें सही लड़की मिल जाएगी तो वह शादी कर लेंगे। वह एक लविंग और इंटेलीजेंट लड़की से शादी करना चाहते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि वह शादी के खिलाफ नहीं हैं। उनके माता-पिता एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे और उनकी शादी बहुत प्यारी थी। वह भी किसी ऐसे ही जीवन साथी की तलाश में हैं। 

राहुल को खाने में क्या है पसंद?

राहुल गांधी ने बताया कि वह सब कुछ खाते हैं लेकिन उन्हें कटहल और मटर अच्छी नहीं लगती है। घर पर रुटीन का सख्ती से पालन हो पाता है लेकिन यात्रा के दौरान जो भी मिलता है, वह उसे खा लेते हैं। उन्होंने ये भी बताया कि तेलंगाना के लोग ज्यादा मिर्ची खाते हैं, इसलिए उन्हें वहां मुश्किल आई। राहुल गांधी को मटन, चिकन टिक्का, सीख कबाब और आमलेट पसंद है। इसके अलावा उन्हें आइसक्रीम भी बहुत पसंद है। वह देसी और कॉन्टिनेंटल दोनों तरह के खाने के शौकीन हैं। 

पढ़ाई और नौकरी पर क्या बोले राहुल?

राहुल ने बताया कि उन्होंने सेंट स्टीफन कॉलेज और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। वह इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स पढ़ चुके हैं। पिता की मौत के बाद वह अमेरिका चले गए और रोलिंस कॉलेज में इंटरनेशनल रिलेशन, इकोनॉमिक्स पढ़ी। इसके बाद राहुल ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से मास्टर्स किया।

राहुल गांधी ने पहली नौकरी लंदन में की थी और कंपनी का नाम 'मॉनिटर' था। ये एक स्ट्रैटेजिक कंसल्टिंग कंपनी थी, जिसमें उन्हें 3000 से 2,500 पाउंड सैलरी मिली थी। उस समय राहुल की उम्र 25 साल थी।

ये भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी देंगे इस्तीफा, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

ब्रिटेन में समोसे ने बिस्किट को पछाड़ा, चाय के साथ युवा उठा रहे लुफ्त, रिसर्च में सामने आईं और भी मजेदार बातें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन