Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ब्रिटेन में समोसे ने बिस्किट को पछाड़ा, चाय के साथ युवा उठा रहे लुफ्त, रिसर्च में सामने आईं और भी मजेदार बातें

ब्रिटेन के लोग भी समोसा खाना पसंद करते हैं और वह इसे चाय के साथ लेते हैं। इस बात का खुलासा यूनाइटेड किंगडम टी एंड इन्फ्यूजन एसोसिएशन की एक रिसर्च से हुआ है। इसमें कहा गया है कि युवा बिस्किट खाने की बजाय समोसा लेना पसंद कर रहे हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 23, 2023 16:04 IST
Samosa- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE ब्रिटेन के लोग भी समोसा खाना पसंद करते हैं।

लंदन: अगर आप सोचते हैं कि समोसा केवल भारत में ही लोगों की पसंद है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। यूनाइटेड किंगडम टी एंड इन्फ्यूजन एसोसिएशन की एक रिसर्च से सामने आया है कि ब्रिटेन के लोग भी समोसा खाना पसंद करते हैं और वह इसे चाय के साथ लेते हैं। रिसर्च के मुताबिक, ब्रिटेन के 18 से 29 साल के युवा चाय के साथ समोसे को प्राथमिकता देते हैं। दरअसल ब्रिटेन में चाय के साथ बिस्किट खाने का चलन रहा है लेकिन अब लोग अपने टेस्ट में बदलाव ला रहे हैं। 

दरअसल 10 हजार लोगों पर एक सर्वे हुआ, जिसमें ये सामने आया कि 8 फीसदी लोग चाय के साथ ग्रेनोला ले रहे हैं। वहीं लोगों की दूसरी पसंद चाय के साथ समोसा है। हालांकि ये चलन युवाओं में ज्यादा देखा गया है। वहीं जिनकी उम्र 65 साल से अधिक है, वह चाय के साथ बिस्किट लेना पसंद करते हैं। 

डॉक्टर शेरॉन हॉल ने समोसे की आदत को लेकर कही ये बात

यूनाइटेड किंगडम टी एंड इन्फ्यूजन एसोसिएशन की मुख्य कार्यकारी डॉक्टर शेरॉन हॉल का कहना है कि ग्रेनोला बार और समोसा लोगों का पेट भरता है, शायद इसीलिए लोग चाय के साथ बिस्किट की जगह इसे शामिल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोग चाय के साथ कुछ चटपटे का विकल्प खोज रहे होंगे, इसलिए उन्होंने बिस्किट की जगह समोसे को चुना। समोसा लोगों के लिए एक ऐसा स्नैक हो सकता है, जो उन्हें हालही में की गई यात्रा के बारे में याद दिलाता होगा।

ये भी पढ़ें- 

पाकिस्तान में इस्लाम कबूल न करने पर हिंदू लड़की से 3 दिन तक रेप, पुलिस ने नहीं दर्ज किया केस

पोलैंड से ग्रीस जा रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, बम की खबर से मचा हड़कंप, विमान में 190 से ज्यादा यात्री

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement