Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Rahul Gandhi Twitter Bio: संसद सदस्यता हो गई खारिज, अब राहुल गांधी ने बायो में लिखा डिस्क्वालिफाइड एमपी

अयोग्य ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी द्वारा अपने ट्विटर बायो में यह बदलाव किया गया है। इसी के खिलाफ आज कांग्रेस पार्टी के नेता व कार्यकर्ता महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के सामने एक दिवसीय सत्याग्रह कर रहे हैं। बता दें कि यह सत्याग्रह शाम 5 बजे तक चलेगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 26, 2023 11:33 IST
Rahul Gandhi Twitter Bio CHANGES AND SAID HIMSELF disqualified MP after isqualified mp in lok sabha- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी ने बायो में लिखा डिस्क्वालिफाइड एमपी

Rahul Gandhi Twitter Bio: 'मोदी सरनेम' टिप्पणी मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता को रद्द कर दिया गया है। यानी मानहानि में दोषी पाए जाने के बाद उनकी संसद सदस्यता को खारिज कर दिया गया है। इसी के साथ राहुल गांधी ने अपने ट्विटर बायो में खुद को डिस्क्वालीफाईड एमपी बताया है। अयोग्य ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी द्वारा अपने ट्विटर बायो में यह बदलाव किया गया है। इसी के खिलाफ आज कांग्रेस पार्टी के नेता व कार्यकर्ता महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के सामने एक दिवसीय सत्याग्रह कर रहे हैं। बता दें कि यह सत्याग्रह शाम 5 बजे तक चलेगा।

राजघाट पर धारा 144 लागू

दिल्ली पुलिस द्वारा इस बाबत राजघाट और उसके आसपास के इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है। दिल्ली पुलिस द्वारा साफ किया गया है कि कांग्रेस पार्टी को किसी भी प्रकार के विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। बता दें कि इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल हुए। इस मामले पर कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि ये सिर्फ कानूनी मुद्दा नहीं है बल्कि एक गंभीर राजनीतिक मुद्दा भी है, जो लोकतंत्र के भविष्य से जुड़ा हुआ है. हम इस लड़ाई को कानूनी तरीके से लड़ेंगे।

मानहानि पर मिली सजा

मानहानि मामले में सजा दिए जान के बाद राहुल गांधी की संसद की सदस्यता को खत्म कर दिया गया। इसपर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के लिए मैं लड़ाई जारी रखूंगा। अडानी मामले में सरकार से लगातार सवाल करता रहूंगा, भले ही मुझे जेल भेज दिया जाए। बता दें कि राहुल गांधी द्वारा शनिवार के दिन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने संसद की सदस्यता खारिज किए जाने और अडानी के मुद्दे पर खुलकर बोला और कहा कि आगे भी मैं बोलता रहूंगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement