Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राजस्थान: फोन टैपिंग मामले में CM अशोक गहलोत के OSD को दिल्ली पुलिस ने तलब किया, आज होगी पूछताछ

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के ओएसडी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने लोकेश शर्मा को 10 अक्टूबर को तलब किया है। उनसे फोन टैपिंग मामले में पूछताछ की जा सकती है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 10, 2023 0:09 IST
Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : LOKESHSHARMAOFFICIAL/FB सीएम गहलोत और उनके ओएसडी लोकेश शर्मा

जयपुर: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने फोन टैपिंग मामले में पूछताछ के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा को 10 अक्टूबर को तलब किया है। इसके साथ ही दिल्ली उच्च न्यायालय 11 अक्टूबर को अपराध शाखा की उस अर्जी पर सुनवाई करेगा जिसमें शर्मा के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगाने वाले अंतरिम आदेश को रद्द करने की मांग की गई है। 

लोकेश शर्मा को सोमवार को मिला नोटिस 

चुनाव आचार संहिता लागू होने के तुरंत बाद सोमवार को शर्मा को अपराध शाखा से नोटिस मिला। हाल ही में लोकेश शर्मा को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के वॉर रूम का सह-अध्यक्ष बनाया गया था। वह बीकानेर पश्चिम से कांग्रेस का टिकट भी मांग रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने 25 मार्च 2021 को केंद्रीय मंत्री एवं जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत पर आपराधिक साजिश, आपराधिक विश्वासघात और गैरकानूनी तरीके से टेलीग्राफिक सिग्नल (टेलीफोन पर बातचीत) को रोकने के आरोप में लोकेश शर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। 

4 बार हो चुकी है अपराध शाखा के सामने पेशी 

शर्मा ने प्राथमिकी को रद्द करने की मांग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था, जिसके बाद न्यायालय ने तीन जून 2021 को शर्मा के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई पर अंतरिम रोक लगा दी थी। शर्मा अब तक चार बार अपराध शाखा के सामने पेश हो चुके हैं। इस साल मार्च में अपराध शाखा ने उनसे करीब नौ घंटे तक पूछताछ भी की थी। (इनपुट: भाषा )

ये भी पढ़ें: 

'एक्स' पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाते हैं ये 10 लोग, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

शख्स ने पेट्रोल पंप पर भरवाया हजार रुपए का पेट्रोल, फिर पैसे दिए बिना ही भगा दी कार, VIDEO आया सामने 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement