Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Rajasthan Politics: 'घर की बातें है, सब ठीक हो जाएगा', दिल्ली पहुंचकर बोले अशोक गहलोत; सोनिया गांधी से आज होगी मुलाकात

Rajasthan Politics: अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस में हम सभी को इस बात की चिंता है कि देश किस दिशा में जा रहा है। इससे निपटना हमारे लिए ज्यादा जरूरी है। अंदरूनी राजनीति जारी रहती है, हम इसे सुलझा लेंगे।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 29, 2022 7:20 IST
Sonia Gandhi and Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : PTI Sonia Gandhi and Ashok Gehlot

Highlights

  • अंदरूनी राजनीति जारी रहती है, हम इसे सुलझा लेंगे- अशोक गहलोत
  • 'राहुल गांधी को देश में महंगाई हो, बेरोजगारी हो या तानाशाही प्रवृत्ति, इसकी चिंता है'
  • राजस्थान का संकट एक-दो दिन में हल हो जाएगा- वेणुगोपाल

Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस में बने संकट के बीच CM अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) 28 सितंबर को दिल्ली पहुंच गए हैं।। आज गुरुवार को अशोक गहलोत कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगे। दिल्ली पहुंचने के बाद अशोक गहलोत ने कहा कि हम कांग्रेस अध्यक्ष के आदेशानुसार काम करते हैं। आने वाले समय में उसी के मुताबिक फैसला लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मीडिया को देश के गंभीर मुद्दों को समझना चाहिए। लेखकों, पत्रकारों को देशद्रोही कहा जा रहा है और जेल में डाला जा रहा है। हमें उनकी चिंता है और राहुल गांधी उनके लिए यात्रा पर हैं। गहलोत ने कहा कि ये घर की बात है, सब कुछ ठीक है। कल मैं सोनिया गांधी से मिलूंगा, तब मैं आपसे बात करूंगा। अभी मैं यही कहूंगा कि कांग्रेस अध्यक्ष, कांग्रेस के अंदर हमेशा अनुशासन रहा है। सोनिया गांधी के अनुशासन के बारे में पूरा देश जानता है।

अंदरूनी राजनीति चलती रहती है, हम इसे सुलझा लेंगे- अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी को देश में महंगाई हो, बेरोजगारी हो या तानाशाही प्रवृत्ति, इसकी चिंता है। कांग्रेस में हम सभी को इस बात की चिंता है कि देश किस दिशा में जा रहा है। इससे निपटना हमारे लिए ज्यादा जरूरी है। अंदरूनी राजनीति चलती रहती है, हम इसे सुलझा लेंगे।

राजस्थान का संकट एक-दो दिन में हल हो जाएगा- वेणुगोपाल 

इस बीच, कांग्रेस महासचिव, संगठन, केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राजस्थान का संकट एक-दो दिन में हल हो जाएगा। वहीं, सीएम पद के लिए गहलोत खेमे के विरोध का सामना कर रहे सचिन पायलट पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं।

दिग्विजय सिंह कल सोनिया गांधी से कर सकते हैं मुलाकात 

गौरतलब है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की संभावित उम्मीदवारी पर प्रश्नचिन्ह लगने के बाद अब पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह इस चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि दिग्विजय सिंह बुधवार रात दिल्ली पहुंचेंगे और वह गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात भी कर सकते हैं। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ऐसे समय नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं जब राजस्थान के राजनीतिक संकट के चलते मुख्यमंत्री गहलोत के नामांकन पत्र दाखिल करने की संभावना पर प्रश्नचिन्ह लग गया है।

थरूर 30 सितंबर को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे दाखिल

वहीं, लोकसभा सदस्य शशि थरूर 30 सितंबर को अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरंभ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 08 अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को वोटिंग होगी और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

जानें पूरा मामला

दरअसल, अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद राजस्थान में मुख्यमंत्री बदलने की अटकलों के बाद ये बगावत शुरु हुई थी। गहलोत के बाद सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की चर्चा थी, लेकिन गहलोत खेमे के विधायक सचिन पायलट के नाम को लेकर खुश नहीं हैं। गहलोत खेमे के विधायकों की मांग है कि नया मुख्यमंत्री उन 102 विधायकों में से हो, जो जून 2020 में कांग्रेस पार्टी के प्रति वफादार थे,जब कांग्रेस सरकार को गिराने का प्रयास किया गया था। राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी इस समय दिल्ली में ही हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement