Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Ram Mandir: विपक्ष ने ठुकराया निमंत्रण तो भाजपा ने जारी किया पोस्टर, कहा- इन सनातन विरोधियों को...

मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण मिला था। हालांकि, कांग्रेस ने हाल ही में बताया है कि उन्होंने इस निमंत्रण को ससम्मान अस्वीकार कर दिया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 12, 2024 8:05 IST
इन नेताओं को भाजपा ने कहा सनातन विरोधी।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इन नेताओं को भाजपा ने कहा सनातन विरोधी।

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर को लेकर पूरा देश उत्साहित है तो वहीं, इस पर सियासत भी गरम हो रही है। बता दें कि 22 जवरी को राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत देश के तमाम हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया है। हालांकि, कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए मिले निमंत्रण को ठुकरा दिया है। ऐसे में भाजपा ने इन दलों पर कड़ा हमला किया है। 

पहचानिए सनातन विरोधियों के चेहरे- BJP

भाजपा ने विपक्षी दलों के पर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के निमंत्रण को ठुकराने को लेकर तीखा निशाना साधा है। भाजपा एक पोस्टर जारी किया है जिसमें कांग्रेस नेता सोनियां गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, अधीर रंजन चौधरी शामिल हैं। इसके अलावा अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी और ममता बनर्जी को भी इस पोस्टर में जगह दी गई है। पोस्टर को जारी करते हुए भाजपा ने लिखा- : "पहचानिए, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के न्योते को ठुकराने वाले सनातन विरोधियों के चेहरे। सनातन विरोधी इंडी गठबंधन।"

कांग्रेस क्या बोली थी?

पिछले महीने राम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और कांग्रेस संसदीय दल के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण मिला था। हालांकि, कांग्रेस ने कहा कि 2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकर करते हुए एवं लोगों की आस्था के सम्मान में मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी बीजेपी और आरएसएस के इस आयोजन को निमंत्रण को ससम्मान अस्वीकार करते हैं। 

22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम

राम नगरी अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए श्रमिक दिन-रात मंदिर का काम पूरा करने में जुटे हुए हैं। बता दें कि इस दिन पीएम मोदी समेत देशभर के तमाम बड़े राजनीतिक, फिल्मी और उद्योग जगत से जुड़े हुए चेहरे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अयोध्या आने वाले हैं।

ये भी पढ़ें- 'राम के निमंत्रण को अस्वीकार करना दुर्भाग्यपूर्ण, इस फैसले पर दोबारा विचार करे पार्टी', इंडिया टीवी से बोले कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम

ये भी पढ़ें- प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंने अयोध्या जाएंगे आडवाणी, मुरली मनोहर को लेकर संशय जारी


 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement