Friday, April 19, 2024
Advertisement

Satyendra Jain Fall Sick: AAP नेता सत्येंद्र जैन की बिगड़ी तबीयत, तिहाड़ से लाए गए अस्पताल

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन की अचानक तबियत बिगड़ गई है। तबियत बिगड़ने की शिकायत करने के बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग लाया गया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: May 22, 2023 12:10 IST
Satyendra Jain Fall Sick AAP leader Satyendra Jain deterioration in health- India TV Hindi
Image Source : ANI AAP नेता सत्येंद्र जैन की बिगड़ी तबियत

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन की अचानक तबीयत बिगड़ गई है। तबीयत बिगड़ने की शिकायत करने के बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग लाया गया। बता दें कि पिछले सप्ताह कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट में सत्येंद्र जैन के वकील ने कहा था कि जेल में रह रहे आप नेता सत्येंद्र जैन का वजन 35 किग्रा तक कम हो गया है। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है। दरअसल 18 मई को सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही थी।

कंकाल जैसे दिख रहे सत्येंद्र जैन

कोर्ट मे जैन के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट में सत्येंद्र जैन की स्वास्थ्य पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। वह कंकाल जैसे दिखने लगे हैं। उन्होंने कोर्ट को इस मामले पर विचार करने को कहा। गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ सीबीआई द्वारा साल 2017 में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। एफआईआर के आधार पर उन्हें लगभग साल भर पहले गिरफ्तार किया गया था। तब से सत्येंद्र जैन लगातार तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं। 

जेल प्रशासन ने कही ये बात

जेल प्रशासन का कहना है था कि जैन ने जेल के क्लीनिक में एक मनोवैज्ञानिक परामर्श किया था। जिसने उन्हें लोगों के आस पास सामाजिक तौर से लोगों से जुड़ने व उनसे बातचीत करने का सुझाव दिया था। तिहाड़ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगर कोई बंदी डिप्रेशन से परेशान है तो उसपर उचित ध्यान दिया जाना चाहिए। इस बाबत मनोवैज्ञानिक की भी मदद ली जाएगी और अगर कैदी डिप्रेशन से ग्रसित पाए जाते हैं तो नियमानुसार आवश्यक इलाज की व्यवस्था करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement