Monday, April 29, 2024
Advertisement

कभी प्रधानमंत्री मोदी के थे साथी, अब बोले- देश को केसीआर के नेतृत्व की जरूरत

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि देश को वर्तमान राष्ट्रीय राजनीति में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व की जरूरत है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: September 16, 2022 21:45 IST
Shankersinh Vaghela praises Telangana CM KCR- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shankersinh Vaghela praises Telangana CM KCR

Highlights

  • वाघेला ने बांधे सीएम केसीआर की तारीफों के पुल
  • केसीआर राष्ट्रीय राजनीति में आएं- शंकर सिंह वाघेला
  • "राष्ट्रीय राजनीति में आएं और देश की दिशा बदलें"

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि देश को वर्तमान राष्ट्रीय राजनीति में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व की जरूरत है। वाघेला ने आगे कहा कि केसीआर को राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाते हुए, भाजपा की वर्तमान राजनीति को उलट दिया जाना चाहिए। इसके लिए उन्हें पूरे देश में उनके जैसे कई वरिष्ठ राजनेताओं का पूरा समर्थन प्राप्त होगा।

"जनता भुगत रही स्वार्थी राजनीतिक खेल के परिणाम"

शुक्रवार को प्रगति भवन में सीएम केसीआर के साथ बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल में करीब पांच घंटे तक हुई बैठक में दोनों नेताओं के बीच विभिन्न राष्ट्रीय स्तर के अहम मुद्दों पर लंबी चर्चा हुई। तेलंगाना राज्य द्वारा देश के लिए एक उदाहरण के रूप में हासिल की गई प्रगति और देश में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की गई। चर्चा में दोनों नेताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा देश की जनता पर किए जा रहे स्वार्थी राजनीतिक खेल के परिणामों पर ध्यान केंद्रित किया। 

भाजपा की राजनीति से चिंतित
वाघेला ने कहा कि उनके जैसे सभी वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता भाजपा की राजनीति से चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अपनाई जा रही विभाजनकारी शासन और राजनीतिक नीतियों के खिलाफ देश भर में विरोध व्यक्त किया जा रहा है, और ऐसे महत्वपूर्ण अवसर पर लोकतंत्रवादियों और देश की प्रगति में रुचि रखने वालों के लिए चुप रहना उचित नहीं है।

वाघेला ने केसीआर की तरीफों के बांधे पुल
इस अवसर पर शंकर सिंह वाघेला ने कहा, ''राव साहब... वर्तमान में देश की लोकतांत्रिक संघीय भावना को प्रज्वलित करते हुए केंद्र में तानाशाही की प्रवृत्ति चल रही है, उसे रोकने के लिए एक उचित मंच नहीं मिल रहा है। हम अपने जैसे प्रमुख वरिष्ठों के नेतृत्व के बारे में चिंतित हैं। इस संदर्भ में आपने जिस तरह से केंद्रीय नीतियों का विरोध किया, उसका असर हम जैसे वरिष्ठ नेताओं पर पड़ा है। राष्ट्र आपको पहले ही एक बड़े नेता के रूप में पहचान चुका है जो लक्ष्य तक पहुंचने में सक्षम है। कई कठिनाइयों की कीमत पर शांतिपूर्ण तरीके से संसदीय राजनीतिक व्यवस्था के माध्यम से असंभव समझे जाने वाले तेलंगाना को हासिल करना देश के इतिहास में एक बड़ी बात है।" 

अपना अनुभव भारत में विस्तारित करें
वाघेला ने आगे कहा, "बीजेपी तानाशाही प्रवृत्ति के जरिए आपके अलावा देश के हर विपक्षी राज्य को अपने अधीन करने की साजिशें चला रही है। हम जैसे सभी वरिष्ठों को लगता है कि तेलंगाना और संबद्ध राज्यों के लोगों को इस उत्पीड़न से मुक्त करने की जरूरत है। अब समय आ गया है कि आप अपने अनुभव को तेलंगाना तक सीमित रखने के बजाय भारत में विस्तारित करें। 

"कांग्रेस नेतृत्व की कमी से पीड़ित"
आपके पास आने से पहले हमने कांग्रेस समेत विभिन्न पार्टियों के तमाम वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की है। कांग्रेस पार्टी, जिसे वर्तमान राजनीतिक स्थिति में एक विकल्प माना जाता है, नेतृत्व की कमी से पीड़ित है। साथ ही भाजपा का मुकाबला करने के लिए आवश्यक राजनीतिक रणनीति को लागू करने में सभी को एकजुट करने में पार्टी विफल हो रही है। 

"आएं और देश की दिशा बदलें"
गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने सीएम केसीआर से कहा, "इस संदर्भ में देश में समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए आप जैसे नेतृत्व की बहुत आवश्यकता है। हम सभी आपके नेतृत्व में काम करने के लिए तैयार हैं। यह फैसला करने के बाद ही मैं आपसे मिलने हैदराबाद आया। आपको हमारा पूरा समर्थन है। राष्ट्रीय राजनीति में आएं और देश की दिशा बदलें। इसके लिए हम आपको एक बार फिर आमंत्रित कर रहे हैं।''

सीएम केसीआर ने वाघेला को दिया ये वादा
इस अवसर पर सीएम केसीआर ने वाघेला को उनके निमंत्रण के लिए धन्यवाद दिया और तेलंगाना को मुख्यमंत्री के रूप में नेतृत्व करते हुए देश की राजनीति और शासन में गुणात्मक परिवर्तन लाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करने का वादा किया। सीएम केसीआर ने खुशी जताई कि वाघेला जैसे वरिष्ठ राष्ट्रीय नेताओं ने स्वेच्छा से उन्हें अपना समर्थन देने की घोषणा की है। सीएम ने कहा कि वह एक बार फिर उनके नेतृत्व का समर्थन करने के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं। करीब पांच घंटे तक चली चर्चा सौहार्दपूर्ण माहौल में सफल रही।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement