Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Live: शरद पवार को लेकर NCP कमेटी की बैठक खत्म, नेताओं ने की अपील- पद पर बने रहें

एनसीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के ऐलान के बाद से शरद पवार चर्चा में बने हुए हैं। एनसीपी कार्यकर्ता लगातार उनसे इस फैसले को वापस लेने के लिए कह रहे हैं। यहां पढ़ें सभी अपडेट्स-

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 03, 2023 13:22 IST
Sharad Pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE शरद पवार

मुंबई: एनसीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के ऐलान के बाद से शरद पवार चर्चा में बने हुए हैं। एनसीपी कार्यकर्ता लगातार उनसे इस फैसले को वापस लेने के लिए कह रहे हैं। इस मामले को लेकर आज मुंबई में एनसीपी कमेटी की एक बैठक भी हुई, जिसमें तमाम बड़े नेता पहुंचे। हालांकि बैठक में कुछ निष्कर्ष नहीं निकल सका और अब कल फिर एनसीपी कमेटी की एक बैठक होगी। एक बड़ी खबर ये भी है कि एनसीपी विधायक जितेंद्र आव्हाड ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी पद से इस्तीफा दे दिया है।

यहां पढ़ें सभी अपडेट्स-

  • एनसीपी विधायक जितेंद्र आव्हाड ने बताया कि उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है बल्कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी पद से इस्तीफा दे दिया है।
  • मुंबई में एनसीपी कमेटी की बैठक खत्म हो गई है। कल फिर ये बैठक होगी। आज की बैठक में शरद पवार से पद पर बने रहने की अपील की गई है। 
  • NCP की बैठक में अब तक शरद पवार, अजीत पवार, सुप्रिया सुले, दिलीप वलसे पाटिल, हसन मुशरिफ, नरहरी जिरहवल, प्रफुल पटेल, सुनील तटकरे,शशिकांत शिंदे, कप्तान मालिक, के के शर्मा, पी सी चाको, छगन भुजबल और 5 से 6 विधायक पहुंचे हैं। 
  • अजित पवार भी वाय बी सेंटर पहुंच गए हैं।
  • पी सी चाको भी शरद पवार से मिलने वाय बी सेंटर पहुंचे हैं। पी सी चाको समिति के सदस्य हैं। इस दौरान उन्होंने कहा इस खबर से मैं भी शॉक हुआ हूं। 
  • NCP नेता छगन भुजबल ने कहा कि पार्टी प्रमुख की रेस में उम्मीदवार तो कई हैं, प्रफुल पटेल भी हैं, मैं भी हूं... लेकिन ऐसा नेता चाहिए जो कार्यकर्ताओं के गुस्से को कम कर सकें। उन्होंने कहा कि लगता है सुप्रिया के नाम पर सबकी सहमती हो जाएगी।
  • छगन भुजबल ने कहा कि महाराष्ट्र में अजित पवार को नेतृत्व करना चाहिए और राष्ट्रीय स्तर पर सुप्रिया सुले जैसी अनुभवी नेता चाहिए। सुप्रिया सुले में वह गुण है, वह सांसद रत्न हैं। कई राष्ट्रीय नेताओं से उनकी पहचान है। भुजबल ने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व के लिए मेरी पसंद सुप्रिया सुले हैं।
  • एक्टिंग प्रेसिडेंट के तौर पर सुप्रिया सुले और प्रफ्फुल पटेल के नाम की चर्चा चल रही है। वाय बी सेंटर में शरद पवार, सुप्रिया सुले और प्रफ्फुल पटेल के साथ बैठक शुरू हो चुकी है।
  • एनसीपी सूत्रों के मुताबिक, कल सिल्वर ओक पर हुई बैठक में एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं ने शरद पवार को प्रस्ताव दिया था कि सुप्रिया सुले को कार्याध्यक्ष बनाया जाए। इस सुझाव पर शरद पवार ने कोई जवाब नहीं दिया। पवार ने सिर्फ इतना कहा की नई कमेटी इस पर फैसला लेगी।
  • कार्यकारी अध्यक्ष पद की रेस में अजित पवार का नाम शामिल नहीं है। 
  • एनसीपी में कार्यकारी अध्यक्ष का पद बनाया जाएगा। पार्टी के संविधान में बदलाव किया जाएगा।
  • शरद पवार एनसीपी के अध्यक्ष बने रह सकते हैं। 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कमिटी में एनसीपी के यह नेता शामिल हैं- 

प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, के.के. शर्मा, पी.सी. चाको, अजित पवार, जयंत पाटील, सुप्रिया सुले, छगन भुजबल, दिलीप वलसे पाटील, अनिल देशमुख, राजेश टोपे, जितेंद्र आव्हाड, हसन मुश्रीफ, धनंजय मुंडे, जयदेव गायकवाड , नरहरी झिरवळ ,फौजिया खान, अध्यक्षा, राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस, धीरज शर्मा, अध्यक्ष राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस सोनिया दूहन, अध्यक्षा, राष्ट्रवादी युवती कांग्रेस आणि अध्यक्ष राष्ट्रवादी विद्यार्थी कांग्रेस।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement