Sunday, April 21, 2024
Advertisement

गोवा में BJP की नई सरकार का शपथ ग्रहण 23-25 मार्च के बीच होगा, PM मोदी करेंगे शिरकत!

भाजपा राज्य की 40 विधानसभा सीट में से 20 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। भाजपा को महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (MGP) के दो और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2022 16:59 IST
Pramod Sawant- India TV Hindi
Image Source : PTI Pramod Sawant

पणजी: गोवा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 23 से 25 मार्च के बीच होने की संभावना है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा के पर्यवेक्षक सोमवार को राज्य में पहुंचेंगे, जिसके बाद शपथ ग्रहण समारोह की तारीख को अंतिम रूप दिया जाएगा।

भाजपा राज्य की 40 विधानसभा सीट में से 20 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। भाजपा को महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (MGP) के दो और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है। हालांकि, भाजपा ने अगली सरकार बनाने का दावा अभी पेश नहीं किया है। सावंत और पार्टी की गोवा इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेट तानावडे सहित भाजपा नेताओं ने रविवार को पणजी में पार्टी कार्यालय में एक बैठक की। बैठक के बाद संवाददाताओं से तानावडे ने कहा कि नई सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख की घोषणा पार्टी पर्यवेक्षकों के यहां पहुंचने और गोवा में भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद की जाएगी।

तानावडे ने कहा, ‘‘नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 23 से 25 मार्च के बीच होने की संभावना है।’’ साथ ही, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई बम्बोलिम में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित होने वाले एक समारोह में नए मुख्यमंत्री को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

एक सवाल के जवाब में तानावडे ने कहा कि नए मुख्यमंत्री की घोषणा पार्टी विधायकों के साथ बैठक करने के बाद केंद्रीय नेतृत्व करेगा। उन्होंने कहा कि गोवा में नई सरकार के गठन को रोक दिया गया है, क्योंकि इसे अन्य राज्यों के साथ किया जाना है, जहां भाजपा ने अपनी सत्ता बरकरार रखी है। सावंत और उनकी पार्टी के सहयोगी विश्वजीत राणे ने शनिवार शाम को नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जहां पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और महासचिव बी एल संतोष भी मौजूद थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement