Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चीन पर सदन में नहीं हुई चर्चा, कांग्रेस ने वाजपेयी और नेहरू का हवाला देकर मोदी सरकार को घेरा

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर कांग्रेस पार्टी ने एकबार फिर से भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने संसद में शीतकालीन सत्र के दौरान चीन के विषय पर चर्चा न कराने को लेकर सरकार की आलोचना की है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 25, 2022 18:45 IST
जयराम रमेश- India TV Hindi
Image Source : PTI जयराम रमेश

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर कांग्रेस पार्टी ने एकबार फिर से भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने संसद में शीतकालीन सत्र के दौरान चीन के विषय पर चर्चा न कराने को लेकर सरकार की आलोचना की है। कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने कहा, आज अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है। उन्होंने बतौर सांसद नेहरू को एक सह-हस्ताक्षर पत्र सौंपा था, जिसमें चीनी आक्रमण पर चर्चा के लिए निर्धारित समय से पहले संसद बुलाने का अनुरोध किया गया था, तब नेहरू मान गए थे। अब सांसद चीनी घुसपैठ पर चर्चा भी नहीं कर सकते।

कांग्रेस ने खूब की कोशिश 

बता दें कि संसद के हाल ही में समाप्त हुए शीतकालीन सत्र में विपक्ष तमाम कोशिशों के बावजूद सरकार को चीनी अतिक्रमण के मुद्दे पर चर्चा के लिए राजी नहीं कर सका। लोकसभा में नियमित स्थगन नोटिस को अध्यक्ष ने खारिज कर दिया और राज्यसभा में कार्य के निलंबन को भी अध्यक्ष ने स्वीकार नहीं किया। कांग्रेस सरकार को घेरने के लिए इस मुद्दे पर चर्चा के लिए जोर दे रही है लेकिन सब व्यर्थ रहा।

इस बार उच्च सदन में नए सभापति के साथ विपक्ष कुछ मौकों और संक्षिप्त समय को छोड़कर स्थगन के लिए दबाव नहीं डाल सका। इसी तरह का पैटर्न निचले सदन में भी दोहराया गया। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई बार दोहराया, चर्चा सदन में होनी चाहिए और पूरे देश को इसे देखना चाहिए।

इनपुट - एजेंसी 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement