Monday, April 29, 2024
Advertisement

Tripura Election Result: 16 सीटों पर भाजपा की जीत, 17 पर बनाई बढ़त, देखें कौन जीता

साल 2018 विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने जीत दर्ज कर 30 साल से सत्ता पर काबिज लेफ्ट के शासन को उखाड़ फेंका था। ऐसे में आज वोटों की गिनती के बीच धीरे धीरे जैसे हालात सामने आ रहे हैं उससे यह लग रहा है कि राज्य में भाजपा एक बार फिर से सरकार बनाने की तरफ बढ़ रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 02, 2023 15:47 IST
Tripura Election Result 2023 16 bjp candidates won assembly election and bjp leading on 17 seats- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

Tripura Election Result 2023: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वोटों की गिनती जारी है। इस बीच राज्य में किसकी सरकार बनेगी यह जानना बेहद अहम है। इस बीच तय माना जा रहा है कि राज्य में भाजपा एक बार फिर से जीत दर्ज करने जा रही है। बता दें कि राज्य में भाजपा और प्रमुख विपक्षी दल भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के बीच टक्कर है। साल 2018 विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने जीत दर्ज कर 30 साल से सत्ता पर काबिज लेफ्ट के शासन को उखाड़ फेंका था। ऐसे में आज वोटों की गिनती के बीच धीरे धीरे जैसे हालात सामने आ रहे हैं उससे यह लग रहा है कि राज्य में भाजपा एक बार फिर से सरकार बनाने की तरफ बढ़ रही है।

इन नेताओं को मिली जीत

- अमररपुर सीट से भाजपा के रंजीत दास ने जीत दर्ज की है।

- कमलसागर सीट से भाजपा के अंतारा सरकार देब जीते।
- मोहनपुर सीट से भाजपा के रतन लाल नाथ चुनाव जीते।
- सांतिबाजार सीट से भाजपा के प्रमोद रियांग चुनाव जीते। 
- जोलाईबारी से आईपीएफटी के सुक्ला चरण नोटिया जीते।

पिछली बार भाजपा को बहुमत

इससे पहले साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 60 में से 36 सीटों पर जीत मिली थी। कांग्रेस को इस दौरान एक भी सीट नहीं मिली थी। बता दें कि इससे पहले तक कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी थी। गौरतलब है कि वर्तमान में माणिक साहा त्रिपुरा के वर्तमान मुख्यमंत्री हैं। वहीं एग्जिट पोल्स की मानें तो राज्य में भाजपा गठबंधन को 29-36 सीटें मिल सकती हैं। वहीं लेफ्ट और कांग्रेस के गठबंधन को 13-21 सीटें मिल सकती हैं। वहीं टीआईपीआरए को 11-16 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement