1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को पार्टी के सभी पदों से हटाया, बताया यह कारण

Uddhav Thackeray sacks Eknath Shinde: उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को पार्टी के सभी पदों से हटाया, बताया यह कारण

Uddhav Thackeray sacks Eknath Shinde as Shiv Sena Leader: उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को शिवसेना नेता के तौर पर बर्खास्त कर दिया। उद्धव ठाकरे द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, शिंदे पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण यह कार्रवाई की गई है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Updated on: July 02, 2022 6:38 IST
Uddhav Thackeray sacks Eknath Shinde- India TV Hindi News
Uddhav Thackeray sacks Eknath Shinde

Highlights

  • उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को पार्टी के नेता पद से हटा दिया
  • शिंदे पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण यह कार्रवाई की गई
  • बागियों को चिन्हित कर उन्हें शिवसेना के सभी पदों से हटाने को कहा था

Uddhav Thackeray sacks Eknath Shinde as Shiv Sena Leader: शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को संगठन में पार्टी के नेता पद से हटा दिया है। उद्धव ठाकरे द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, शिंदे पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण यह कार्रवाई की गई है। बता दें कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के अधिकांश नेताओं ने बगावत कर दी थी, जिसके बाद महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार संकट में आ गई थी, और अंतत: उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दे चुके थे उद्धव ठाकरे

बता दें कि सीएम ठाकरे ने कुछ दिन पहले शिवसेना के 2 हजार पार्षदों की ऑनलाइन बैठक ली थी। शहरी और ग्रामीण इलाके में शिवसेना के संगठन में सेंध न लगे, इसलिए उद्धव ठाकरे ने अपने पार्टी के सभी पार्षदों की बैठक बुलाई थी। सूत्रों के मुताबिक, बगावत करने और शिवसैनिकों को भड़काने वाले बागियों को चिन्हित कर उन्हें शिवसेना के सभी पदों से हटाने को भी कहा था। बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे और रामदास कदम को सभी पदों से हटाया जाएगा।

शिवसैनिक मेरे साथ हैं, मैं दोबारा शिवसेना को खड़ा करूंगा

उद्धव ने नगरसेवकों को संबोधित करते हुए कहा था कि उद्धव ठाकरे को अकेले कर दो, बाकी सबको अपने साथ ले लो। लेकिन मेरा चैलेंज है कि अगर दम है तो लेकर दिखाओ मेरे शिवसैनिकों को। वे शिवसैनिक जो नगरसेवक, विधायक, सांसद और मंत्री बनाते हैं। यह स्थिति बनाई गई है। जो तड़प रहे हैं, उन शिवसैनिकों से मेरी बात हो रही है। यह बड़ी साजिश है। बीजेपी ने शिवसेना के साथ गठबंधन तोड़ा, पीठ पर वार किया और आज आप साजिश कर रहे हो शिवसेना तोड़ने की।

Latest India News

>independence-day-2022