Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

चिरकुट वाले बयान पर अजय राय का अखिलेश पर पलटवार, बोले- जो अपने पिता का सम्मान नहीं कर पाया वो...

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे के विवाद के बीच उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने अखिलेश पर झूठ बोलने का इल्जाम लगाया था। इस पर अखिलेश ने कहा था कि कांग्रेस अपने 'चिरकुट नेताओं' से हमारी पार्टी के बारे में न बुलवाएं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 20, 2023 18:17 IST
आमने-सामने अजय राय और अखिलेश यादव।- India TV Hindi
Image Source : PTI आमने-सामने अजय राय और अखिलेश यादव।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे का विवाद बढ़ता चला जा रहा है। जहां अखिलेश यादव ने 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन पर दोबारा विचार करने की बात कही है तो वहीं, कांग्रेस ने अखिलेश पर भाजपा को मजबूत करने का आरोप लगाया है। अखिलेश यादव ने यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय को चिरकुट तक कह दिया था। अब अजय राय ने भी अखिलेश पर पलटवार किया है।

क्या है पूरा मामला?

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में I.N.D.I.A. गठबंधन के तहत सीट नहीं दिए जाने से समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव नाराज हो गए हैं। अखिलेश ने दावा किया कि उन्हें आश्वासन दिया गया था कि गठबंधन के तहत सपा को 6 सीट देने पर विचार किया जाएगा लेकिन एक भी सीट नहीं दी गई। अखिलेश ने कहा कि उन्हें अगर पता होता तो न उनके नेता बैठक में जाते और न ही वो कांग्रेस का फोन उठाते। इसके बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने अखिलेश पर झूठ बोलने का इल्जाम लगा दिया। इस पर अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस अपने 'चिरकुट नेताओं' से हमारी पार्टी के बारे में न बुलवाएं। 

अपने बाप की इज्जत नहीं की- अजय राय
हालांकि, अब चिरकुट वाले बयान पर यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने अखिलेश पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव पूर्व सीएम रहे हैं। वह मुलायाम सिंह यादव के बेटे हैं और मुलायम सिंह ने हमें बहुत सम्मान दिया है। अजय राय ने कहा कि जिस व्यक्ति ने अपने बाप की इज्जत नहीं की, उनकी बेईज्जती की, वो हम जैसे साधारण कार्यकर्ता की क्या इज्जत करेगा। 

भाजपा का साथ देने का आरोप
उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने आगे कहा कि अखिलेश यादव जी, जनता देख सकती है कि बीजेपी के साथ कौन है। घोसी उपचुनाव में हमने उन्हें समर्थन दिया और वे जीत गए। उसी समय, उत्तराखंड में बागेश्वर उपचुनाव हुए। उन्होंने वहां अपना उम्मीदवार खड़ा किया, लेकिन बीजेपी जीत गई और कांग्रेस हार गई। इससे पता चलता है कि कौन प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी की मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि अखिलेश जबरदस्ती एमपी में अपने उम्मीदवार खड़े कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश को भाजपा को हराने के लिए पूरी ताकत के साथ कांग्रेस का साथ देना चाहिए। 

ये भी पढ़ें- ‘चिरकुट नेता’, अजय राय के बयान से चिढ़े अखिलेश यादव, कांग्रेस को दे दी ये नसीहत

ये भी पढ़ें- सीट बंटवारे पर भड़के अखिलेश यादव, सुप्रिया श्रीनेत बोलीं- सपा प्रमुख गठबंधन के महत्वपूर्ण सदस्य हैं
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement