Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पहले सीट शेयरिंग पर फैसला कीजिए, उसके बाद ही न्याय यात्रा में होंगे शामिल- अखिलेश यादव

इससे पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख ने यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए कहा था कि वह अमेठी या रायबरेली में यात्रा में भाग लेंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 19, 2024 13:00 IST
Akhilesh Yadav, Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE अखिलेश यादव और राहुल गांधी

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा इन दिनों उत्तर प्रदेश में है। यात्रा आज प्रतापगढ़ से शुरू हुई और अमेठी पहुंचेगी। इसके बाद यात्रा कल रायबरेली पहुंचेगी। कुछ दिनों पहले अखिलेश यादव ने इस यात्रा में शामिल होने का ऐलान किया था। लेकिन अभी तक वह यात्रा में शमिल नहीं हुए हैं। हालांकि कांग्रेस उनके इस यात्रा में शामिल होने का दावा कर रही है। इसी बीच इसे लेकर अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव का भी बयान सामने आया है।

सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत चल रही- अखिलेश यादव

लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि अभी सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा, "अभी बातचीत चल रही है, सूचियां उधर से आई इधर से भी गई, जिस समय सीटों का बंटवारा हो जाएगा समाजवादी पार्टी कांग्रेस की न्याय यात्रा में शामिल हो जाएगी।" सूत्रों के अनुसार, समाजवादी पार्टी यूपी में कांग्रेस को 15 से 16 सीट देने को तैयार है लेकिन कांग्रेस 21 —22 सीट मांग रही है।

इन बातों को लेकर फंसा है पेंच 

इसके साथ ही कहा जा रहा है कि दोनों पार्टियों के बीच सबसे बड़ा विवाद सीटो की संख्या के साथ-साथ कुछ मुस्लिम बाहुल्य सीटो पर है, जिस पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों लड़ना चाहते हैं। समाजवादी पार्टी को उम्मीद है कि आज गठबंधन को लेकर स्थिति साफ़ हो जायेगी और इसके बाद ही अखिलेश यादव के इस यात्रा में शामिल होने को लेकर फैसला लिया जाएगा।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा अमेठी पहुंच रही

राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर अमेठी पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही यहां की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आ रही हैं। ईरानी भी यहां जन संवाद यात्रा निकालेंगी। ऐसे में एक ही दिन राहुल-प्रियंका और स्मृति इरानी की अमेठी में मौजूदगी से दोनों ही दलों के समर्थकों का उत्साह चरम पर होगा। 

ये भी पढ़ें- 

अमेठी का राजनीतिक पारा आज मारेगा उबाल, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी होंगे आमने-सामने

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement