Sunday, April 28, 2024
Advertisement

VIDEO: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बड़ा सड़क हादसा, खाई में गिरी कार, 10 लोगों की मौत

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भयावह सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में एक कार पहाड़ से अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 22, 2023 15:37 IST
पिथौरागढ़ भीषण सड़क हादसा - India TV Hindi
पिथौरागढ़ भीषण सड़क हादसा

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में भीषण सड़क हादसा सामने आया है। यहां मुनस्यारी में होकरा से पहले वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है। होकरा मंदिर से ठीक पहले खाई में बोलेरो वाहन जा गिरा। रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए टीम मौके पर पहुंची हुई है। गाड़ी करीब 600 मीटर गहरे खाई में गिरी है। 

शुरुआती जानकारी में मृतकों की संख्या 12 बताई गई थी। हालांकि, अब स्थानीय नायब तहसीलदार द्वारा आधिकारिक लिस्ट जारी की गई है, जिमसें मृतकों की संख्या 10 है। इस सड़क हादसे में किशन सिंह, धर्म सिंह, कुंदन सिंह, निशा  देवी, उमेश सिंह, शंकर सिंह, महेश सिंह, सुंदर सिंह, खुशाल सिंह और दान सिंह की मौत हुई है। दुर्घटनाग्रस्त वाहन संख्या UK 02 TA 0845 है।

गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई में गिरी

जानकारी के मुताबिक, श्रद्धालु बागेश्वर के शामा से होकरा मंदिर दर्शन करने जा रहे थे। इससे पहले ही उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। हादसे के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठा हो गई, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। आशंका जताई जा रही है कि मौतों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। 

दूसरे वाहन चालकों ने दी सूचना

हादसा इतना भयावह था कि कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे के शिकार लोग बागेश्व तहसील के कपकोट, शामा और भनार के बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस वाहन के खाई में गिरने की जानकारी वहां से गुजर रहे दूसरे वाहन चालकों ने दी। घटनास्थल पर पुलिस फोर्स नाचनी, एसडीआरएफ और एम्बुलेंस व राजस्व टीम पहुंच रही है। कार करीब 600 मीटर से अधिक गहरी खाई से गिरते हुए नदी तक जा पहुंची है।

                  - भूपेंद्र रावत की रिपोर्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement