Sunday, March 03, 2024
Advertisement

नागालैंड की तापी सीट पर कांग्रेस की हार, NDPP उम्मीदवार वांगपांग कोन्याक जीते

चार राज्यों में हुए चुनाव की मतगणना के बीच नागालैंड की तापी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम भी सामने आ गए हैं। यहां एनडीपीपी के प्रत्याशी वांगपांग कोन्याक ने कांग्रेस प्रत्याशी को हरा दिया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 03, 2023 13:18 IST
वांगपांग कोन्याक जीते।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वांगपांग कोन्याक जीते।

कोहिमा: चार राज्यों में विधानसभा चुनावों की मतगणना जारी है। इन चार राज्यों में से तीन में बीजेपी की बढ़त बरकरार है वहीं एक राज्य तेलंगाना में कांग्रेस आगे चल रही है। वहीं मिजोरम में कल मतगणना की जाएगी। इन सब के अलग नागालैंड की एक विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव हुआ। यह उपचुनाव नागालैंड के मोन जिले की तापी विधानसभा सीट पर हुई। सुबह 8 बजे से ही यहां भी मतगणना शुरू हुई और अब इस सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम भी आ चुके हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी को मिली हार

दरअसल नागालैंड की तापी विधानसभा सीट पर उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी को करारी हार मिली है। यहां पर नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) ने जीत हासिल की है। एनडीपीपी के उम्मीदवार वांगपांग कोन्याक ने तापी विधानसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी वांगलेम कोन्याक को हरा दिया है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को 5333 मतों से हराया है। बता दें कि इस सीट पर NDPP उम्मीदवार वांगपांग के पक्ष में 10053, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार को 4720 वोट मिले हैं।

एनडीपीपी विधायक के निधन के बाद हुआ उपचुनाव

बता दें कि 28 अगस्त को एनडीपीपी विधायक नोके वांगनाओ का निधन हो गया है। उनके निधन के बाद से इस सीट पर दोबारा मतदान कराया गया है। वहीं इस बार भी एनडीपीपी ने ही जीत दर्ज की है। तापी में 7 नवंबर को मतदान हुआ था। नागालैंड की तापी विधानसभा सीट पर 96.25 फीसदी वोट पड़े। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे और सभी मतदान केंद्रों पर CCTV कैमरे भी लगाए गए थे।

यह भी पढ़ें- 

Assembly Election Results: 'कांग्रेस को सनातन का श्राप मिला', आचार्य प्रमोद कृष्णम का अपनी ही पार्टी पर हमला

MP Chunav Result 2023: रुझानों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ, प्रचंड बहुमत की ओर BJP, नरोत्तम मिश्रा के पिछड़ने से पार्टी हैरान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement