Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

'हम झूठे वादे नहीं करते', मैसुरु ‘गृह लक्ष्मी’ योजना लॉन्चिंग के मौके पर बोले राहुल

राहुल गांधी ने मैसुरु में गृह लक्ष्मी योजना की शुरुआत के अवसर पर कहा कि हम जो वादे करते हैं उसे पूरा भी करते हैं। उन्होंने पांच गारंटी को शासन का मॉडल बताया।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 30, 2023 15:10 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : फाइल राहुल गांधी

मैसुरु: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के मैसुरु में ‘गृह लक्ष्मी’ लॉन्चिंग के मौके पर कहा कि हम आपसे झूठे वादे नहीं करते। जो काम नहीं होगा वो हम आपको सीधा बता देंगे कि हम नहीं कर सकते। उन्होंने केंद्र सरकार हमला बोलते हुए कहा कि  इन दिनों एक ‘फैशन’ है कि दिल्ली में सरकार केवल अरबपतियों के लिए काम करती है।

जो वादा किया था वो पूरा कर दिया

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सोच यह है कि सरकार को गरीब लोगों के कल्याण के लिए काम करना चाहिए आज एक करोड़ से ज्यादा महिलाओं के बैंक अकाउंट में 2000 रुपए गया है। 10 किलो चावल हर परिवार को मिल रहा है। कर्नाटक की बसों में हमारी बहनें मुफ्त घूम रही हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी दुनिया का कोई भी प्रदेश नहीं है जो इतना पैसा महिलाओं को दे। हमने जो वादा किया था वो पूरा कर दिया।

ये आपकी सफलता है

राहुल ने कहा- मैं आज इस स्टेज से फिर दोहराना चाहता हूं कि कर्नाटक की जो महिलाएं हैं, इस स्टेट की जो भी सफलताएं हैं वो आपकी सफलताएं हैं। हमारे लायक कोई भी काम हो, चाहे मैं हूं चाहे कांग्रेस के सब नेता हों जब भी आप चाहें हमे आप बताइए, हम आपको झूठे वादे नहीं करेंगे। ये कांग्रेस के किसी थिंक टैंक ने स्कीम नहीं बनाया। ये किसी बड़े उद्योगपति ने स्कीम नहीं बनाया। कर्नाटक की महिलाओं ने यह स्कीम बनाया है। आपने हमें रास्ता दिखाया है।

शासन का मॉडल है पांच गारंटी

राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की पांच ‘गारंटी’ महज योजनाएं नहीं बल्कि शासन का मॉडल हैं । हमारी सोच है कि सरकार को गरीब लोगों के लिए, कमजोर लोगों के लिए काम करना चाहिए और किसी को पीछे नहीं छोड़ना चाहिए, चाहे वो किसी भी धर्म का हो, किसी भी जाति का हो। जो काम हमने कर्नाटक में किया है खासतौर से माताओं बहनों के लिए वो हम पूरे हिंदुस्तान में करने जा रहे हैं। कर्नाटक पूरे देश को रास्ता दिखा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement