Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कहां होगी I.N.D.I.A गठबंधन की अगली बैठक? सुप्रिया सुले ने कर दिया खुलासा

विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक मुंबई में शुक्रवार को हुई। बैठक में सभी नेताओं ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आगे के कदमों पर बात की।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar
Updated on: September 01, 2023 19:22 IST
INDIA Alliance- India TV Hindi
Image Source : X (@INCINDIA) इंडिया गठबंधन की बैठक।

देश के विभिन्न दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक शुक्रवार को मुंबई में संपन्न हो गई। इस बैठक में ममता बनर्जी, राहुल गांधी, केजरीवाल, नीतीश कुमार, लालू यादव समेत 28 दलों के नेता शामिल हुए। बैठक में नेताओं ने गठबंधन की आगामी रणनीतियों पर चर्चा की और इसके बारे प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी दी। अब ताजा खबर ये है कि I.N.D.I.A  गठबंधन की चौथी बैठक की जगह भी सामने आ गई है। आइए जानते हैं कहां और कब होगी अगली बैठक?

सुप्रिया सुले ने किया खुलासा

एनसीपी की नेता सुप्रिया सुले ने I.N.D.I.A गठबंधन की अगली बैठक के स्थान का खुलासा कर दिया है। सुप्रिया सुले ने बताया कि गठबंधन की अगली बैठक देश की राजधानी दिल्ली में होगी। ये पूछे जाने पर कि बैठक की तारीख क्या होगी? इस पर सुले ने कहा कि आप लोग जिस तारीख को चाहे तभी मीटिंग कर लेंगे। 

कोर्डिनेशन कमेटी बनी
I.N.D.I.A गठबंधन की मुंबई बैठक में 14 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया गया है। इसके अलावा लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन ने सितंबर के दूसरे हफ्ते से देशभर में संयुक्त रैलियां आयोजित करने का फैसला किया है। इसके अलावा सीट
शेयरिंग पर भी जल्द ही फैसला होगा। वहीं, विभिन्न भाषाओं में 'जुडेगा भारत, जीतेगा इंडिया' की थीम पर मीडिया प्रचार और कैंपेनिंग की जाएगी। 

बीजेपी का जीतना असंभव- राहुल गांधी
इंडिया गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने दावा किया कि अगर इस मंच पर पार्टियां एकजुट हो गईं, तो बीजेपी के लिए चुनाव जीतना असंभव है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए एक समन्वय समिति का गठन, सीट-बंटवारे पर चर्चा करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस गठबंधन में असली काम वो रिश्ते हैं जो इस गठबंधन के नेताओं के बीच बने हैं। 

ये भी पढ़ें- 'मोदी हमेशा गरीबों के खिलाफ काम करते हैं', I.N.D.I.A की प्रेस कॉन्फ्रेंस में खरगे ने PM पर साधा निशाना

ये भी पढ़ें- INDIA की बैठक में लालू यादव ने दिया मजेदार भाषण, ये Video नहीं देखा तो क्या देखा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement