Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव लड़ेंगे एस जयशंकर? विदेश मंत्री ने अब खुद ही दे दिया जवाब

विदेश मंत्री एस जयशंकर से जापान में सवाल किया गया है कि क्या वह इस बार आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में लड़ेंगे? इस पर उन्होंने अब खुद ही जवाब दे दिया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 08, 2024 11:25 IST
विदेश मंत्री एस जयशंकर।- India TV Hindi
Image Source : PTI विदेश मंत्री एस जयशंकर।

भारत में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। चुनाव आयोग की ओर से भी अब जल्द ही चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा। इस बीच ये भी खबर है कि भाजपा अपने कई दिग्गज केंद्रीय मंत्रियों को चुनाव मैदान में उतार सकती है। इस लिस्ट में बार-बार भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर का भी नाम सामने आ रहा है। ऐसी अटकलों के बीच अब खुद विदेश मंत्री जयशंकर ने लोकसभा चुनाव लड़ने के मुद्दे पर जवाब दे दिया है।

क्या बोले एस जयशंकर?

विदेश मंत्री एस जयशंकर से जापान में सवाल किया गया है कि क्या वह इस बार आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में लड़ेंगे? इस सवाल का जवाब देते हुए एस जयशंकर ने कहा कि आप अपना राजनीतिक निर्णय पार्टी नेतृत्व के निर्णय के आधार पर लेते हैं। इसलिए मैं  पिछले वर्ष उच्च सदन राज्यसभा के लिए फिर से चुना गया हूं।। संसद में मेरी सदस्यता सुरक्षित है। इसके अलावा, यह वास्तव में ऐसा प्रश्न नहीं है जिसका मैं उत्तर दे सकूं।

आगे भी रहेगी भाजपा की सरकार

विदेश मंत्री एस जयशंकर इस वक्त दक्षिण कोरिया और जापान की चार दिवसीय यात्रा पर गए हुए हैं। जयशंकर ने यहां एक इंटरव्यू के दौरान दावा किया कि देश में आगे भी भाजपा की सरकार रहेगी। एस जयशंकर ने दावा किया कि शत प्रतिशत हमारे पास 15 साल की स्थिर सरकार रहेगी। उन्होंने कहा कि हमारे पास इससे भी अधिक समय तक स्थिर सरकार रह सकती है।

जापान स्वाभाविक भागीदार- जयशंकर

 विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने 7 मार्च को टोक्यो में 16वीं भारत-जापान विदेश मंत्री रणनीतिक वार्ता में उद्घाटन भाषण भी दिया। उन्होंने कहा कि हम जापान को भारत की विकास और परिवर्तन यात्रा में और भारत-प्रशांत क्षेत्र में शांति, समृद्धि और स्थिरता की खोज में एक स्वाभाविक भागीदार के रूप में देखते हैं।

ये भी पढ़ें- इस बड़े शहर में छिपा हो सकता है बेंगलुरु ब्लास्ट का आरोपी! NIA ने जताई आशंका

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement