Monday, May 13, 2024
Advertisement

क्या तेजस्वी यादव बनेंगे RJD के नए अध्यक्ष ? जानिए क्या बोले लालू प्रसाद

लालू ने बिहार के विशेष राज्य का दर्जे की मांग को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा पर निशाना साधा है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2022 9:14 IST
Lalu Prasad and Tejashwi Yadav, RJD- India TV Hindi
Image Source : PTI Lalu Prasad and Tejashwi Yadav, RJD

Highlights

  • तेजस्वी को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की खबरों का खंडन किया
  • विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर नीतीश और BJP पर निशाना साधा

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने तेजस्वी यादव को पार्टी कमान सौंपे जाने को लेकर पूछ गए सवाल का जवाब दिया। लालू ने तेजस्वी को पार्टी के अध्यक्ष बनाए जाने की खबरों का खंडन किया और कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। लालू ने बिहार के विशेष राज्य का दर्जे की मांग को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा पर निशाना साधा है। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग दोहराई। यादव ने शुक्रवार को कहा कि विशेष राज्य का दर्जा भारतीय जनता पार्टी का कमिटमेंट था और नीतीश कुमार ने भाजपा में आने से पहले कहा था कि जो विशेष राज्य का दर्जा देगा हम उसके साथ जाएंगे। विशेष राज्य का दर्जा मिला तो नहीं लेकिन साथ ही चले गए।लालू ने कहा कि ये लोगों को गुमराह करते हैं। बिहार सबसे पिछड़ा राज्य है, इसलिए ये मांग की जा रही।

स्थानीय निकाय कोटे की 24 सीटों पर कांग्रेस के अकेले चुनाव लडने की खबरों के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जिसे लड़ना है लड़ें। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर उनका कांग्रेस के साथ गठबंधन है। तेजस्वी को पार्टी के अध्यक्ष बनाए जाने की खबरों का खंडन करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है।

उल्लेखनीय है कि तेजस्वी के अध्यक्ष की कमान सौंपे जाने की चर्चा बिहार की राजनीति में खूब है। इसी बीच हालांकि तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू प्रसाद अध्यक्ष हैं और आगे भी रहेंगे।

इनपुट-आईएएनएस

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement