1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले 5 गिरफ़्तार, मामला दर्ज

राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले 5 गिरफ़्तार, मामला दर्ज

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का जमीन खरीद घोटाला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फ़र्ज़ी वेबसाइट से ठगी करने का मामले सामने आया है।

Vishal Pratap Singh Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Published on: June 21, 2021 19:19 IST
राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले 5 गिरफ़्तार, मामला दर्ज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले 5 गिरफ़्तार, मामला दर्ज

लखनऊ। अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का जमीन खरीद घोटाला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फ़र्ज़ी वेबसाइट से ठगी करने का मामले सामने आया है। पुलिस ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फ़र्ज़ी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले 5 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है। पांचों आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं। पांचों आरोपी फ़र्ज़ी वेबसाइट के ज़रिए लाखों का चंदा लोगों से ले रहे थे। धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में मामला दर्ज कर लिया गया है और साइबर सेल कार्रवाई कर रही है। 

पुलिस महानिदेशक यूपी के द्वारा साइबर क्राइम अपराधियों के विरुद्ध की जा रही प्रभावी कार्यवाही में अपर पुलिस महानिदेशक, साइबर क्राइम लखनऊ के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक साइबर क्राइम लखनई के नेतृत्व में साइबर क्राइम मुख्यालय व साइबर क्राइम थाना सेक्टर 36 नोएडा की गठित टीम ने सोमवार (21 जून) को थाना रामजन्म भूमि जनपद अयोध्या पर पंजीकृत मामले में आईटी एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए राम मंदिर जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी कर रहे 5 शाति अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। 

साइबर क्राइम टीम ने आशीष गुप्ता (उम्र 21 साल), नवीन कुमार (उम्र 26 साल), सुमित कुमार (उम्र 22 साल) अमित झा (उम्र 24 साल) और सूरज गुप्ता (उम्र 22 साल) को राम मंदिर जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया है। 

पुलिस ने अरोपियों के पास से 5 मोबाइल, 1 लैपटॉप, 2 सिम कार्ड, 50 आधार कार्ड की छायाप्रतियां और 2 थम्ब इम्प्रेशन मशीन बरामद की हैं। बता दें कि, पिछले कुछ समय से राम मंदिर जन्मभूमि ट्रस्ट अयोध्या के नाम से फर्जी वेबसाइट (WWW.srjbkshetra.org) बनाकर अपराधियों ने राम मंदिर जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर लाखों रुपए की धनराशि को जालसाजी, धोखाधड़ी के माध्यम से फर्जी खातों में लेना शुरू कर दिया था। आपराधियों द्वारा वेबसाइट पर फर्जी खाता संख्या दी गई थी, जिससे कि आम जनता राम मंदिर के नाम पर स्वेच्छा से चंदे के नाम पर रुपए उक्त खाते में जमा कर सके। इससे अपराधियों ने जनता के विश्वास को ठेस पहुंचाने के साथ-साथ, इंटरनेट पर फर्जी वेबसाइट बनाकर जनता के साथ जालसाजी, धोखाधड़ी की। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X