Saturday, April 27, 2024
Advertisement

विकास दुबे के एनकाउंटर पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, राज खुलने से गिरने वाली सरकार को बचाया गया

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 10, 2020 9:15 IST
Akhilesh Yadav first reaction on vikas dubey encounter- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Akhilesh Yadav first reaction on vikas dubey encounter

नई दिल्‍ली। कानपुर कांड के मुख्‍य आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर पर उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल उठाया है। अखिलेश यादव ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है।

उल्‍लेखनीय है कि विकास दुबेhttps://www.indiatv.in/topic/akhilesh-yadav को मप्र के उज्‍जैन से कानपुर वापस लाते समय शुक्रवार सुबह कानपुर के बर्रा क्षेत्र में एसटीएफ का वाहन दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। इसमें विकास दुबे ने हथियार छीनकर भागने की कोशिश की। पुलिस के साथ मुठभेड़ में विकास को दो गालियां लगी, जिससे उसकी मौत हो गई।

गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर कहा था कि कानपुर-काण्ड का दुर्दान्त अपराधी विकास दुबे को काफी लम्बी जद्दोजहद के बाद अन्ततः मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा गिरफ्त में लिए जाने के बाद अब इसके तमाम आपराधिक सांठगांठ व माफियागिरी आदि का पर्दाफाश होने का यूपी व देश की जनता को काफी इन्तजार है। इतना ही नहीं बल्कि जनता को इस बात की भी प्रतीक्षा है कि विकास दुबे के साथ-साथ उसके जघन्य अपराधों सेे जुड़े व सम्बंधित सभी सरकारी व राजनीतिक संरक्षकों एवं षडयंत्रकारियों को भी उत्तर प्रदेश सरकार जल्द से जल्द सख्त सजा जरूर दिलाए।

कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी विकास दुबे शुक्रवार सुबह कानपुर के भौती इलाके में पुलिस मुठभेड़ मे मारा गया। कानपुर के एडीजी जेएन सिंह ने बताया कि पुलिस और एसटीएफ की गाड़ियां विकास को उज्जैन से ला आ रही थी, तभी अचानक एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उसमें बैठे विकास दुबे ने भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस मुठभेड़ हुई और वह घायल हो गया। सिंह ने बताया कि हादसे के बाद दुबे ने एक एसटीएफकर्मी की पिस्तौल छीन ली और भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे घेर लिया और दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में वह घायल हो गया।

उन्होंने बताया कि विकास को तुरंत हैलट अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस दुर्घटना में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। इससे पहले कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि सड़क हादसे के बाद दुबे ने मौके से भागने का प्रयास किया जहां मुठभेड़ में उसकी मौत हो गई। विकास दुबे को गुरुवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफतार किया गया था।

यह भी पढ़ें:

विकास दुबे को छाती में लगी गोली, अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही हो गई थी मौत

विकास दुबे के एनकाउंटर पर आई पुलिस की पहली प्रतिक्रिया, दी यह जानकारी

उत्तर प्रदेश का मोस्‍ट वांटेड विकास दुबे की गिरफ्तारी से एनकाउंटर तक, जानें सब कुछ

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement