Monday, May 13, 2024
Advertisement

UP: अखिलेश के संसदीय क्षेत्र में विश्वविद्यालय की नींव रखेंगे अमित शाह

आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की नींव 13 नवंबर को अमित शाह रखेंगे। यहां के लोगों को एक हवाई अड्डा और एक्सप्रेसवे का उपहार भी मिलेगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 31, 2021 10:48 IST
amit shah- India TV Hindi
Image Source : PTI UP: अखिलेश के संसदीय क्षेत्र में विश्वविद्यालय की नींव रखेंगे अमित शाह

लखनऊ: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 13 नवंबर को आजमगढ़ में एक विश्वविद्यालय की नींव रखेंगे और इस मौके पर एक विशाल रैली को भी संबोधित करेंगे। आजमगढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव का संसदीय क्षेत्र है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यह घोषणा पार्टी की बैठक में की।

उन्होंने कहा, "आजमगढ़ ने दो मुख्यमंत्रियों, मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव की जीत सुनिश्चित की, लेकिन जिला अभी तक एक पहचान के संकट का सामना कर रहा है। हम आजमगढ़ में एक विश्वविद्यालय खोलने जा रहे हैं और इसकी नींव 13 नवंबर को अमित शाह रखेंगे।" उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से इस अवसर पर एक विशाल रैली की तैयारी शुरू करने की भी अपील की और कहा कि आजमगढ़ के लोगों को एक हवाई अड्डा और एक्सप्रेसवे का उपहार भी मिलेगा।

योगी आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे 2017 के बाद राज्य में भाजपा के सत्ता में आने के बाद हुए परिवर्तनों के बारे में लोगों को बताएं। उन्होंने कहा, "पहले के मुख्यमंत्री अपने लिए घर बनाते थे, लेकिन हमने 43 लाख लोगों के लिए घर बनाए हैं। इसी तरह, पहले केवल चुनिंदा जिलों को ही बिजली मिलती थी, लेकिन अब सभी जिलों को बिना किसी भेदभाव के बिजली मिल रही है।"

सपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, "मुख्यमंत्री को उन परियोजनाओं की सूची भी देनी चाहिए जो आजमगढ़ और सपा के प्रतिनिधित्व वाले अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में रुकी हुई हैं। हम इसे रैली के बाद करेंगे।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement