1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. शामली: कोरोना वायरस जांच दल लाठी लेकर टूट पड़ा नशैड़ी, हमले में एक अधिकारी घायल

शामली: कोरोना वायरस जांच दल लाठी लेकर टूट पड़ा नशैड़ी, हमले में एक अधिकारी घायल

शामली जिले में कोविड-19 जांच के लिए नमूने एकत्रित कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम पर नशे में धुत एक युवक ने हमला कर दिया, जिसमें एक अधिकारी घायल हो गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 22, 2020 18:05 IST
शामली: कोरोना वायरस जांच दल लाठी लेकर टूट पड़ा नशैड़ी, हमले में एक अधिकारी घायल- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIONAL IMAGE शामली: कोरोना वायरस जांच दल लाठी लेकर टूट पड़ा नशैड़ी, हमले में एक अधिकारी घायल

शामली (उत्तर प्रदेश): शामली जिले में कोविड-19 जांच के लिए नमूने एकत्रित कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम पर नशे में धुत एक युवक ने हमला कर दिया, जिसमें एक अधिकारी घायल हो गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार शाम को नशे में अरविंद कुमार ने स्वास्थ्य टीम पर कथित रूप से लाठी से हमला कर दिया जिसमें एक अधिकारी घायल हो गया। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार इस घटना के बाद युवक के खिलाफ सरकारी अधिकारियों को घायल करने और काम में बाधा पहुंचाने को लेकर एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर हमले में प्रयुक्त लाठी भी बरामद कर ली है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस की जांच टीम पर हमले के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 35 और कोविड-19 मरीजों की मौत हो गई तथा 2,588 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोविड-19 से 35 और लोगों की मौत होने से प्रदेश में इस वायरस से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 7,559 हो गई है।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 2,558 नए मरीजों के कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि की गई। उन्होंने बताया कि इस समय प्रदेश में उपचाराधीन मरीजों की कुल संख्या 23,806 है, जिनमें से 10,902 गृह पृथकवास में हैं जबकि 2,356 निजी चिकित्सालयों में अपना इलाज करवा रहे हैं। 

प्रसाद ने बताया कि बाकी मरीजों का इस समय प्रदेश सरकार की एल-1, एल-2 और एल-3 श्रेणी के चिकित्सालयों में निशुल्क इलाज चल रहा है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि अब तक कुल 4,95,415 संक्रमित ठीक हो चुके हैं जिसकी वजह से प्रदेश में कोविड-19 मरीजों के ठीक होने की दर 94.04 प्रतिशत है। 

उन्होंने बताया कि शनिवार को प्रदेश में 1,75,128 नमूनों की जांच की गई। इस प्रकार अब तक प्रदेश में कुल 1,79,85,811 नमूनों की जांच हो चुकी है। उन्होंने बताया कि नवंबर के महीने में प्रदेश जांच किए जा रहे नमूनों में से संक्रमित होने की औसत दर 1.6 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि इस माह में जिन जनपदों में सबसे ज्यादा संक्रमण दर देखी जा रही है, वे गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, गाजियाबाद, लखनऊ और वाराणसी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment