1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अयोध्या विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक आज, पेश होगा राम मंदिर का नक्शा

अयोध्या विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक आज, पेश होगा राम मंदिर का नक्शा

map of Ram temple:अयोध्या विकास प्राधिकरण बोर्ड की आज अहम बैठक होने जा रही है। यह बैठक प्राधिकरण सभागार में सुबह 11:00 बजे से शुरू होगी बैठक।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 02, 2020 10:19 IST
Ram Mandir- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ram Mandir

अयोध्या विकास प्राधिकरण बोर्ड की आज अहम बैठक होने जा रही है। यह बैठक प्राधिकरण सभागार में सुबह 11:00 बजे से शुरू होगी बैठक। आज की बैठक की अहमियत इसलिए है क्योंकि आज बैठक में राम मंदिर का मानचित्र पेश होगा। बोर्ड की बैठक में अध्यक्ष कमिश्नर एमपी अग्रवाल उपाध्यक्ष डॉ नीरज शुक्ला व बोर्ड के सदस्य बैठक में शरीक होंगे।

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 2 लाख 74 हज़ार 110 वर्ग मीटर मानचित्र का दाखिल किया है। इसमें ओपन एरिया 274110 वर्ग मीटर है। वहीं 13000 वर्ग मीटर कवर्ड एरिया है। विकास शुल्क के साथ-साथ अनुरक्षण शुल्क पर्यवेक्षण व लेबर सेस भी ट्रस्ट को देना होगा। लगभग 5 करोड़ रुपए विकास शुल्क व अन्य शुल्क आने की उम्मीद है।

दानकर्ता गुदवा सकेंगे अपना और परिवार का नाम

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में लगने वाले पत्थरों को लेकर भी कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। बताया गया कि तांबे की पत्तियों के उपयोग से पत्थरों को जोड़ा जाएगा। ट्रस्ट के महासचिव और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेता चंपत राय ने कहा कि मंदिर के निर्माण में लगभग 10 हजार तांबे की छड़ों का इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो लोग मंदिर निर्माण में मदद करना चाहते हैं तो वह तांबा दान कर सकते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X