ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. आजमगढ़ के दुर्गा पंडाल में घुसकर धमकी, पंडाल हटाने को कहा

आजमगढ़ के दुर्गा पंडाल में घुसकर धमकी, पंडाल हटाने को कहा

मिली जानकारी के अनुसार, तरवां थानाक्षेत्र के उंचहुआ बाजार में दुर्गापूजा का आयोजन स्थानीय दुर्गापूजा समिति ने किया था। इस समिति के अध्यक्ष विमलेश मौर्य हैं। उसी बाजार का रहने वाला अंसार अहमद पुत्र मकबूल अहमद अपने साथियों के साथ दुर्गापूजा पंडाल में तमंचा लहराते हुए पहुंच गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 16, 2021 13:49 IST

आजमगढ़. पूर्वी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां के तरवां इलाके में एक मुस्लिम युवक ने दुर्गा पंडाल में घुसकर गुंडागर्दी की है। इस युवक ने दुर्गा पंडाल को हटाने को कहा, इसके साथ ही दुर्गा पंडाल को लगाने वाले लोगों को जान से मारने की धमकी भी दी। 

बताया जा रहा है कि जब ये शख्स दुर्गा पंडाल में घुसा था तब वहां भक्तों की काफी भीड़ थी। भीड़ को तमंचा दिखाते हुए इस मुस्लिम युवक ने ये सवाल किया कि कैसे इस इलाके में दुर्गा पूजा पंडाल बनाने की हिमाकत की गई। फिलहाल अब आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। इसका नाम आदिल अहमद उर्फ "मंटू" बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, तरवां थानाक्षेत्र के उंचहुआ बाजार में दुर्गापूजा का आयोजन स्थानीय दुर्गापूजा समिति ने किया था। इस समिति के अध्यक्ष विमलेश मौर्य हैं। उसी बाजार का रहने वाला अंसार अहमद पुत्र मकबूल अहमद अपने साथियों के साथ दुर्गापूजा पंडाल में तमंचा लहराते हुए पहुंच गया। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए आज़मगढ़ परिक्षेत्र के DIG ने भी आज़मगढ़ पुलिस को तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए थे 

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के  सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी का भी रिएक्शन आया है। शलभमणि ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आजमगढ़ का अंसार अहमद ये भूल गया था कि प्रदेश में अब समाजवादी पार्टी का नहीं बल्कि बीजेपी की सरकार है। लिहाजा लोडेड असलहा लेकर घुस गया और धमकाने लगा। अब पुलिस ने इसे धर दबोचा है, ट्रीटमेंट जारी है।

elections-2022