Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बलिया गोलीकांड: यूपी भाजपा ने विधायक सुरेंद्र सिंह को दी वॉर्निंग, आरोपी का किया था सपोर्ट

उत्तर प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने पार्टी विधायक सुरेंद्र सिंह को चेतावनी दी है और उनसे विभिन्न मुद्दों पर बेवजह बयान नहीं देने के लिए कहा गया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 19, 2020 13:56 IST
बलिया गोलीकांड: यूपी...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बलिया गोलीकांड: यूपी भाजपा ने विधायक सुरेंद्र सिंह को दी वॉर्निंग, आरोपी का किया था सपोर्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने पार्टी विधायक सुरेंद्र सिंह को चेतावनी दी है और उनसे विभिन्न मुद्दों पर बेवजह बयान नहीं देने के लिए कहा गया है। बलिया गोलीकांड मामले के आरोपियों का खुलेआम बचाव कर रहे विधायक सुरेन्द्र सिंह को रविवार शाम को उत्तर प्रदेश भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह और पार्टी के संगठन सचिव सुनील बंसल से मिलने के लिए राज्य की राजधानी बुलाया गया।

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) द्वारा बलिया की घटना में लखनऊ से मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार करने के कुछ घंटों बाद ऐसा किया गया। हालांकि, सुरेन्द्र सिंह को पार्टी कार्यालय के बाहर इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों से मिलने की 'अनुमति' नहीं थी और पार्टी कार्यकर्ता उन्हें कार तक ले गए लेकिन सूत्रों ने कहा कि उन्हें राज्य के नेतृत्व द्वारा 'चेतावनी' दी गई है। पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, "उन्हें स्पष्ट शब्दों में कहा गया है कि अगर वह नहीं सुधरे और विवादित बयान देना बंद नहीं किया तो पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करेगी।"

विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए पहचाने जाने वाले सुरेंद्र सिंह ने कहा कि वह मामले में अपना पक्ष रखने करने के लिए पार्टी कार्यालय आए थे। उन्होंने बैठक के बाद टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। सिंह, जिन्होंने आरोपी धीरेंद्र सिंह का खुले तौर पर बचाव किया था, ने दावा किया था कि इस घटना का सही तरीके से मीडिया द्वारा प्रस्तुत नहीं किया जा रहा है।

बलिया के दुर्जनपुर गांव में दो दुकानों के आवंटन पर विवाद के बाद गुरुवार को धीरेंद्र प्रताप सिंह ने अधिकारियों की मौजूदगी में खुली बैठक में 46 वर्षीय एक व्यक्ति की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। शुक्रवार को बलिया जिले के बैरिया विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले भाजपा विधायक ने कहा था कि धीरेंद्र ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी। उन्होंने दावा किया था कि अगर धीरेंद्र ने गोली नहीं चलाई होती तो घटना में उनके परिवार की दर्जनों महिलाएं मारी गई होती।

इस बीच, जय प्रकाश पाल के परिवार के सदस्यों, जिनकी कथित तौर पर धीरेंद्र सिंह ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, ने कहा कि आरोपियों के समर्थक उन्हें एक मामले में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। पाल के बड़े भाई सूरज पाल ने कहा, "कुछ लोग हमें मामले में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। चाहे वह स्थानीय विधायक हो, या मुख्य आरोपियों के समर्थक, वे हमारे परिवार को एक मामले में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। सरकार को हमारी मदद करनी चाहिए। जय प्रकाश परिवार का खर्चा उठाते थे। सरकार को परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देनी चाहिए या आर्थिक सहायता प्रदान करनी चाहिए।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement