1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. BSP ने की थी कानपुर कांड के दोषि‍यों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाने की मांग, गिरफ्तारी पर अब तक नहीं दिया बयान

BSP ने की थी कानपुर कांड के दोषि‍यों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाने की मांग, गिरफ्तारी पर अब तक नहीं दिया बयान

उल्लेखनीय है कि बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने आखिरी बार 3 जुलाई को ट्वीट कर कानपुर कांड पर अपना दुख जताते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाने की मांग की थी।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 09, 2020 12:34 IST
BSP Chief Mayawati do not make any comment on vikas dubey arrest- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE BSP Chief Mayawati do not make any comment on vikas dubey arrest

नई दिल्‍ली। कानपुर के बिकरू गांव में 2 व 3 जुलाई की मध्‍य रात्रि को हुए घात लगाकर पुलिस दल पर किए गए हमले और आठ पुलिस कर्मियों की हत्‍या के  मास्‍टरमाइंड विकास दुबे को गिरफ्तार करने के बाद तमाम राजनीतिक दलों के प्रतिनिधी अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। लेकिन आश्‍चर्य की बात यह है कि उत्‍तर प्रदेश के प्रमुख राजनीतिक दल बहुजन समाज पार्टी और उसके मुखिया की ओर से अबतक न तो कानपुर कांड को लेकर और न ही विकास दुबे की गिरफ्तारी पर कोई बयान नहीं आया है।  

उल्‍लेखनीय है कि बहुजन समाज पार्टी की अध्‍यक्ष मायावती ने आखिरी बार 3 जुलाई को ट्वीट कर कानपुर कांड पर अपना दुख जताते हुए उत्‍तर प्रदेश सरकार से अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष अभि‍यान चलाने की मांग की थी। अब जबकि मुख्‍य आरोपी विकास दुबे मध्‍य प्रदेश के उज्‍जैन में महाकाल मंदिर से पकड़ा जा चुका है, तब भी न तो बसपा और न ही मायावती की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की गई है। मायावती ने अपने ट्विटर पर 3 जुलाई के बाद न तो कानपुर घटना, न उत्‍तर प्रदेश सरकार और न ही विकास दुबे से जुड़ा कोई भी ट्वीट नहीं किया है। बीएसपी पूरे मामले पर एकदम चुप्‍पी साधे हुए है।

वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्‍तर प्रदेश सरकार से स्‍पष्‍टीकरण मांगा है कि यह गिरफ्तारी है या खुद विकास ने अपने आप को सरेंडर किया है। उन्‍होंने सरकार से विकास दुबे के मोबाइल की कॉल डिटेल्‍स भी सार्वजनिक किए जाने की मांग की है।

मायावती ने 3 जुलाई को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा था कि कानपुर में शातिर अपराधियों द्वारा एक भिड़न्त में डिप्टी एसपी सहित 8 पुलिसकर्मियों की मौत व 7 अन्य के आज तड़के घायल होने की घटना अति-दुःखद, शर्मनाक व दुर्भाग्यपूर्ण। स्पष्ट है कि यूपी सरकार को खासकर कानून-व्यवस्था के मामले में और भी अधिक चुस्त व दुरुस्त होने की जरूरत है। इस  सनसनीखेज घटना के लिए अपराधियों को सरकार को किसी भी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहिए, चाहे इसके लिए विशेष अभियान चलाने की जरूरत क्यों न पड़े। सरकार मृतक पुलिस के परिवार को समुचित अनुग्रह राशि के साथ ही परिवार के किसी सदस्य को नौकरी भी दे, बीएसपी की यह मांग है।

विकास दुबे हुआ गिरफ्तार। उत्‍तर प्रदेश के इतिहास में किसी अपराधिक गैंग के खिलाफ सबसे बड़े अभि‍यान में आज निर्णायक मोड़ आया, जब पुलिस ने विकास दुबे को उज्‍जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया। indiatv.in  ने इस घटनाक्रम से जुड़े हर पल की खबर आपतक पहुंचा रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X