Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव अकेले दम पर लड़ेगी BSP, 12 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा के उपचुनाव में BSP अकेले दम पर मैदान में होगी। BSP ने 12 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 28, 2019 17:10 IST
BSP chief Mayawati- India TV Hindi
Image Source : PTI BSP chief Mayawati

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनावों में BSP अकेले हिस्सा लेने जा रही है। विधानसभा उपचुनाव के लिए BSP ने 12 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान कर दिया है। BSP ने हमीरपुर विधानसभा सीट से नौशाद अली, रामपुर सदर सीट से जुबैर मसूद खान, अलीगढ़ की इगसाल सीट से अभय कुमार, बहराइच की बलहा सीट से रमेश चेंद्र और फिरोजाबाद की टूण्डला विधानसभा सीट से सुनील कुमार को टिकट दिया है।

वहीं, लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से अरुण द्विेवेदी, कानपुर नगर की गोविंद नगर सीट से देवी प्रसाद तिवारी, चित्रकूट की मानिकपुर सीट से राजनारायण, प्रतापगढ़ की प्रतापगढ़ सदर सीट से रणजीत सिंह पटेल, बाराबंकी की जैदपुर सीट से अखिलेश कुमार, अम्बेडकरनगर की जलालपुर सीट से राकेश पाण्डेय और मऊ की घोसी विधानसभा सीट से अब्दुल कयूम को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है।

बता दें आज ही मायावती को एक बार फिर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। बसपा की केन्द्रीय कार्यकारिणी समिति और राज्य इकाइयों के वरिष्ठ पदाधिकारियों और प्रतिनिधियों की बैठक में मायावती को सर्वसम्मति से पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक का मुख्य एजेंडा राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करना था। इससे सम्बन्धित सभी जरूरी प्रक्रियाएं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद सतीश चन्द्र मिश्रा ने पूरी करायीं। 

मायावती ने 18 सितम्बर 2003 को बसपा संस्थापक कांशीराम की तबीयत खराब होने के बाद पहली बार पार्टी अध्यक्ष पद सम्भाला था। उसके बाद 27 अगस्त 2006 वह दोबारा पार्टी अध्यक्ष चुनी गयी थीं। मायावती ने सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुने जाने के बाद सभी पार्टीजन का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वह बहुजन आंदोलन के लिये पूरी तरह समर्पित हैं और इसके हित में वह ना तो कभी रुकेंगी और ना ही झुकेंगी। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन को भटकाया या तोड़ा नहीं जा सकता। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement