Friday, April 19, 2024
Advertisement

लॉकडाउन में दर्ज मुकदमों को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, जानिए पूरी खबर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एक बड़ा फैसला लेते हुए लॉकडाउन के दौरान दर्ज 2.5 लाख मुकदमों को वापस लेने का निर्देश दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 13, 2021 19:30 IST
लॉकडाउन में दर्ज मुकदमों को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, जानिए किन लोगों को मिलेगी राहत- India TV Hindi
Image Source : PTI लॉकडाउन में दर्ज मुकदमों को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, जानिए किन लोगों को मिलेगी राहत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एक बड़ा फैसला लेते हुए लॉकडाउन के दौरान दर्ज 2.5 लाख मुकदमों को वापस लेने का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने मामूली गलतियों के लिए आम लोगों के खिलाफ दर्ज इन मुकदमों को वापस लेने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य किया गया था। इसके साथ ही गाइडलाइंस का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का प्रावधान भी किया गया था। लॉकडाउन की अवधि में मामूली गलतियां करनेवालों के खिलाफ भी मुकदमे दर्ज किए गए थे। अब योगी सरकार ने इन मुकदमों को वापस लेने का निर्देश दिया है। 

पढें:- खुशखबरी! कम किराये में आरामदायक सफर, रेलवे ने तैयार किए आधुनिक थ्री-टियर AC डिब्बे, जानिए क्या है खासियतें

किसानों की उपज का भुगतान 72 घण्टे के अन्दर सुनिश्चित किया जाए: योगी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को सभी अनुमन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए और किसानों की उपज का भुगतान 72 घण्टे के अन्दर सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री एमएसपी (न्यून्तम समर्थन मूल्य) के अन्तर्गत धान खरीद कार्य को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ शनिवार को यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

पढें:- रेलवे ने किया नई स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान, जानिए रूट, टाइमिंग और स्टॉपेज

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए कृतसंल्पित है। उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य से राज्य में विभिन्न कार्यक्रम संचालित किये जा रहे हैं। उन्होंने महिलाओं के कल्याण से जुड़ी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार उत्तराखण्ड की त्रासदी के पीड़ितों को हर सम्भव मदद उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे इस आपदा के प्रभावितों से संवाद बनाए रखते हुए उनकी पूरी मदद करें और राहत उपलब्ध कराएं। 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement