1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रेलवे ने किया नई स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान, जानिए रूट, टाइमिंग और स्टॉपेज

रेलवे ने किया नई स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान, जानिए रूट, टाइमिंग और स्टॉपेज

दिल्ली से जयपुर के बीच यात्रा करनेवाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। उत्तर रेलवे ने दिल्ली सराय रोहिल्ला से जयपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 11, 2021 13:54 IST
रेलवे ने किया नई स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान, जानिए रूट, टाइमिंग और स्टॉपेज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रेलवे ने किया नई स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान, जानिए रूट, टाइमिंग और स्टॉपेज

नई दिल्ली: दिल्ली से जयपुर के बीच यात्रा करनेवाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। उत्तर रेलवे ने दिल्ली सराय रोहिल्ला से जयपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। यह ट्रेन हफ्ते में तीन दिन चला करेगी। यह ट्रेन दिल्ली के सराय रोहिल्ला से रवाना होने के बाद सीकर के रास्ते जयपुर तक जाएगी। उत्तर रेलवे ने इस ट्रेन की टाइमिंग और स्टॉपेज को लेकर  पूरी सूचना जारी की है। 

पढ़ें:- खुशखबरी! कम किराये में आरामदायक सफर, रेलवे ने तैयार किए आधुनिक थ्री-टियर AC डिब्बे, जानिए क्या है खासियतें

जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन दिल्ली सराय रोहिल्ला स्टेशन से हफ्ते में तीन दिन (मंगलवार, गुरुवार और शनिवार) को रवाना होगी वहीं जयपुर से यह ट्रेन बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चला करेगी। उत्तर रेलवे 16 फरवरी से दिल्ली सराय रोहिल्ला स्टेशन से इस ट्रेन का परिचालन शुरू करेगा। दिल्ली सराय रोहिल्ला से यह ट्रेन (04021) रात 10 बजकर 25 मिनट पर रवाना होगी। यह ट्रेन दिल्ली कैंट, गुडगांव, रेवाड़ी, पटौदी रोड, महेंद्रगढ़, लोहारू, सूरजगढ़, झुनझुनूं, सीकर के रास्ते अगले दिन सुबह 7 बजकर 20 मिनट पर जयपुर पहुंचेगी। वहीं वापसी में ट्रेन (04022) रात साढ़े आठ बजे जयपुर से रवाना होगी और सीकर के रास्ते अगले दिन सुबह 5 बजकर 35 मिनट पर दिल्ली सराय रोहिल्ला पहुंचेगी। 

पढें:- गुड न्यूज: अब स्पेशल ट्रेन में बर्थ मिलने में होगी आसानी, रेलवे ने बढ़ाई डिब्बों की संख्या

उत्तर रेलवे से जारी सूचना के मुताबिक इस ट्रेन में एसी-टू टियर, एसी-3 टियर, स्लीपर और सेकेंड क्लास सीटिंग के कोच होंगे। रेलवे की तरफ से जारी सूचना में यह भी कहा गया है कि ट्रेन में सफर करनेवाले यात्री कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करें। मास्क पहनें रहें और सामाजिक दूरी का पालन करें। इसके अलावा हाथों को सैनिटाइज करते रहें। इस ट्रेन के टाइम टेबल के बारे में जरूरी जानकारी यात्रीगण हेल्पलाइन नंबर-139 पर कॉल कर हासिल कर सकते हैं। 

पढें- खुशखबरी! इस रूट पर अब बढ़ जाएगी ट्रेनों की रफ्तार, सफर होगा और आसान

पढेंअच्छी खबर: यात्रियों के लिए रेलवे का नया गिफ्ट, रोजाना दौड़ेगी यह स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइमिंग और स्टॉपेज

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X