Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अच्छी खबर: यात्रियों के लिए रेलवे का नया गिफ्ट, रोजाना दौड़ेगी यह स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइमिंग और स्टॉपेज

नॉर्दन रेलवे ने देश की राजधानी दिल्ली और ऐतिहासिक शहर आगरा के बीच रोजना एक स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। यह ट्रेन 10 फरवरी से पटरियों पर दौड़ना शुरू करेगी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2021 11:01 IST
अच्छी खबर: यात्रियों के लिए रेलवे का नया गिफ्ट, रोजाना दौड़ेगी यह स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइमिंग और स्ट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अच्छी खबर: यात्रियों के लिए रेलवे का नया गिफ्ट, रोजाना दौड़ेगी यह स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइमिंग और स्टॉपेज

नई दिल्ली: आगरा और दिल्ली के बीच सफर करनेवाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। नॉर्दन रेलवे ने देश की राजधानी दिल्ली और ऐतिहासिक शहर आगरा के बीच रोजना एक स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। यह ट्रेन 10 फरवरी से पटरियों पर दौड़ना शुरू कर देगी। उत्तर रेलवे से प्राप्त सूचना के मुताबिक ट्रेन संख्या 04212 शाम 5 बजकर 40 मिनट पर नई दिल्ली स्टेशन से आगरा के लिए प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन शिवाजी ब्रिज, तिलक ब्रिज, हजरत निजामुद्दीन, ओखला, तुगलकाबाद, फरीदाबाद, फरीदाबाद न्यू टाउन, बल्लभगढ़, आसोती, पलवन, होडल, कोसीकलां, छाता, मथुरा, दीन दयाल धाम, और राजा की मंडी स्टेशन होते हुए रात 9 बजकर 30 मिनट पर आगरा कैंट स्टेशन पहुंचेगी। 

पढ़ें: खुशखबरी! मुंबई-लखनऊ रूट के यात्रियों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने दिया यह स्पेशल गिफ्ट, जानिए डिटेल

वहीं वापसी यह ट्रेन (04211) सुबह 6 बजे आगरा से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगी। यह सुबह 10 बजे नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेगी। उत्तर रेलवे से प्राप्त जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली और आगरा के बीच यह ट्रेन रोजाना चलेगी। इस ट्रेन में फर्स्ट /सेकेंड टीयर एसी के साथ ही एसी चेयरकार, चेयरकार (नॉन एसी) और सेकेंड क्लास सीटिंग की व्यवस्था होगी। 

पढ़ें- रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज, इस रूट पर रोजाना दौड़ेगी शताब्दी स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइम और स्टॉपेज

इससे पहले बुधवार को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने लोकसभा में एक सवाल के जवाब में कहा कि  भारतीय रेलवे कोविड-19 से उत्पन्न हालात पर गहन नजर रखे हुए है और नियमित रेलगाड़ी परिचालन बहाल करने के लिये हर तरह से तैयार है। पीयूष गोयल ने कहा कि कोरोनावायरस  महामारी को फैलने से रोकने के लिये भारत सरकार द्वारा जारी मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार भारतीय रेलवे ने 23 मार्च 2020 से सभी नियमित यात्री गाड़ियों को रोक दिया था। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समय-समय पर जारी अनुदेशों के अनुपालन के क्रम में 1 मई 2020 से श्रमिक विशेष गाड़ियां चलाने के बाद 12 मई से राजधानी विशेष गाड़ियां और 1 जून 2020 से अन्य विशेष गाड़ियां चलायी गयीं। गाड़ियों की संख्या में चरणबद्ध तरीके से वृद्धि की जा रही है।

पढ़ें: एटीएम से कैश निकालने जा रहे हैं तो एकदम अलर्ट रहिए, वरना.. आपके साथ भी हो सकता है ऐसा कुछ....

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement