1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. एटीएम से कैश निकालने जा रहे हैं तो एकदम अलर्ट रहिए, वरना.. आपके साथ भी हो सकता है ऐसा कुछ....

एटीएम से कैश निकालने जा रहे हैं तो एकदम अलर्ट रहिए, वरना.. आपके साथ भी हो सकता है ऐसा कुछ....

नोएडा पुलिस ने सेक्टर 62 से एक ऐसे जालसाज को गिरफ्तार किया है जो एटीएम में स्कीमर व कैमरा लगाकर कार्ड क्लोनिंग कर ठगी करने वाले गैंग का सदस्य है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 03, 2021 14:19 IST
एटीएम से कैश निकालने जा रहे हैं तो एकदम अलर्ट रहिए, वरना.. आपके साथ भी हो सकता है ऐसा कुछ....- India TV Hindi
Image Source : FILE एटीएम से कैश निकालने जा रहे हैं तो एकदम अलर्ट रहिए, वरना.. आपके साथ भी हो सकता है ऐसा कुछ....

नोएडा: अगर आप एटीएम से कैश निकालने जा रहे हैं तो उस समय बेहद अलर्ट रहने की जरूरत है। नोएडा पुलिस ने सेक्टर 62 से एक ऐसे जालसाज को गिरफ्तार किया है जो एटीएम में स्कीमर व कैमरा लगाकर कार्ड क्लोनिंग कर ठगी करने वाले गैंग का सदस्य है। नोएडा थाना सेक्टर-58 की पुलिस ने इस जालसाजी का पर्दाफाश किया है। जालसाल की कार की मैट के नीचे 58 हजार कैश, विभिन्न बैंकों के 36 एटीएम कार्ड व स्कीमर डिवाइस बरामद हुई। वहीं इस गिरोह का सरगना फरार है। आरोपी जालसाज के खिलाफ केस दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया गया और उसे जेल भेज दिया गया।

नोएडा जोन के डीसीपी राजेश एस ने बताया कि चेकिंग के दौरान पकड़े गए जालसाज की पहचान नाजिम के तौर पर हुई है। वह चोटपुर बहलोलपुर सेक्टर-63 नोएडा का रहनेवाला है। पूछताछ में जालसाज ने बताया कि उसका साथी बाटला हाउस दिल्ली निवासी अरमान उसे कार्ड व नंबर देता है। वह केवल एटीएम कार्ड से पैसा निकालता है। वह 25 एटीएम कार्ड से पैसा निकाल चुका है। आरोपी ने बताया कि उससे बरामद डिवाइस से एक बार में 10 कार्ड की डिटेल कॉपी होती है।

इस जालसाज ने बताया कि उसका साथी अरमान एटीएम में जहां कार्ड लगते हैं वहां पर स्कीमर डिवाइस लगा देता है जिससे एटीएम कार्ड की ब्लैक स्ट्रीप व सीवीवी नंबर स्कैन हो जाता है। जहां पर पिन डालते है वहां एक छोटा कैमरा लगा दिया जाता है, जिससे वह एटीएम का नंबर, सीवीवी नंबर व पासवर्ड जान लेता है। इसके बाद दूसरा एटीएम जेनरेट कर क्लोन करके नाजिम को देता है। वहीं पासवर्ड नाजिम के वॉट्सऐप पर भेजता है। नाजिम ने बताया कि अरमान इससे पहले भी उसे करीब 28 एटीएम के पासवर्ड पहले भी दे चुका है।

एसीपी सेकंड रजनीश वर्मा ने बताया कि अरमान दिल्ली एनसीआर के बैंकों के एटीएम में डिवाइस लगाकर कार्ड की डिटेल चोरी कर लेता था। वहीं, नाजिम दिल्ली एनसीआर के ही विभिन्न एटीएम के जरिए पैसा निकालता था। उन्होंने बताया कि आरोपित को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X