1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. खुशखबरी! मुंबई-लखनऊ रूट के यात्रियों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने दिया यह स्पेशल गिफ्ट, जानिए डिटेल

खुशखबरी! मुंबई-लखनऊ रूट के यात्रियों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने दिया यह स्पेशल गिफ्ट, जानिए डिटेल

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर रेलवे ने लोकमान्य तिलक से लखनऊ के बीच 02107/02108 त्यौहार स्पेशल ट्रेन को जारी रखने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 04, 2021 10:54 IST
खुशखबरी! मुंबई-लखनऊ रूट के यात्रियों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने दिया यह स्पेशल गिफ्ट, जानिए डिटेल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खुशखबरी! मुंबई-लखनऊ रूट के यात्रियों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने दिया यह स्पेशल गिफ्ट, जानिए डिटेल

नई दिल्ली: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर रेलवे ने लोकमान्य तिलक से लखनऊ के बीच  02107/02108 त्यौहार स्पेशल ट्रेन को आगे भी जारी रखने का फैसला किया है। इस ट्रेन को 6 फरवरी से 31 मार्च तक चलाया जाएगा। उत्तर रेलवे की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक लोकमान्य तिलक टर्मिनस से लखनऊ के बीच चलनेवाली ट्रेन संख्या 02107  हफ्ते में तीन दिन (सोमवार, बुधवार और शनिवार) चलेगी और इसे 6 फरवरी से 31 मार्च तक चलाया जाएगा। 

पढें: एटीएम से कैश निकालने जा रहे हैं तो एकदम अलर्ट रहिए, वरना.. आपके साथ भी हो सकता है ऐसा कुछ....

वहीं लखनऊ से वापसी में लोकमान्य तिलक टर्मिनस ट्रेन संख्या 02108 हफ्ते में तीन दिन (मंगवार, गुरुवार और शनिवार) को चलेगी। यह ट्रेन07 फरवरी से 01 अप्रैल तक चलाई जाएगी। इस ट्रेन को विस्तार देने से मुंबई और लखनऊ के बीच सफर करनेवाले यात्रियों को  काफी सुविधा मिलेगी।

पढेंकिसानों की ट्रैक्टर रैली में हिंसा मामले पर सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इनकार, जानिए कोर्ट ने क्या कहा

आपको बता दें कि उत्तर रेलवे ने जहां राजधानी एक्सप्रेस की फ्रीक्वेंसी बढ़ा दी है वहीं स्पेशल ट्रेन को आगे भी अगले आदेश तक चलाते रहने का फैसला किया है। उत्तर रेलवे की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक यात्रियों की सुविधा के लिए 02503/02504 नई दिल्ली-डिब्रुगढ़ राजधानी एक्सप्रेस को हफ्ते में पांच दिन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन अबतक हफ्ते में एक ही दिन चलती थी। इस ट्रेन को हफ्ते में पांच दिन बढ़ा देने से इस रूट के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

पढें: प्रियंका गांधी के काफिले की गाड़ियां आपस में टकराईं, हापुड़ रोड पर हुआ हादसा

रेलवे नियमित परिचालन के लिए हर तरह से तैया

सरकार ने बुधवार को कहा कि भारतीय रेलवे कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति पर गहन नजर रखे हुए है और नियमित रेलगाड़ी परिचालन बहाल करने के लिये हर प्रकार से तैयार है। लोकसभा में एक सवाल के जवाब में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिये भारत सरकार द्वारा जारी मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार भारतीय रेलवे ने 23 मार्च 2020 से सभी नियमित यात्री गाड़ियों को रोक दिया था। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समय-समय पर जारी अनुदेशों के अनुपालन के क्रम में 1 मई 2020 से श्रमिक विशेष गाड़ियां चलाने के बाद 12 मई से राजधानी विशेष गाड़ियां और 1 जून 2020 से अन्य विशेष गाड़ियां चलायी गयीं। गाड़ियों की संख्या में चरणबद्ध तरीके से वृद्धि की गई थी। गोयल ने कहा कि भारतीय रेलवे कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति पर गहन नजर रखे हुए है और नियमित गाड़ी परिचालन बहाल करने के लिये हर प्रकार से तैयार है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X