Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान के हिंदू और सिखों को बचाने के लिए सीएम योगी ने जताया पीएम मोदी का आभार

अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद वहां के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं और वहां पर अल्पसंख्यक हिंदू और सिखों पर अत्याचार की आशंका बढ़ गई है, यही वजह है कि अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 24, 2021 12:12 IST
CM Yogi thanks PM Narendra Modi for saving Afghan Sikhs & Afghan Hindus अफगानिस्तान के हिंदू और सिखो- India TV Hindi
Image Source : PTI अफगानिस्तान के हिंदू और सिखों को बचाने के लिए सीएम योगी ने जताया पीएम मोदी का आभार

लखनऊ. अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद वहां से हिंदू और सिख परिवारों को सुरक्षित निकालने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की कि इस पहल के लिए मानव सभ्यता सदैव उनकी ऋणी रहेगी। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट संदेश के जरिए प्रधानमंत्री मोदी का आभाव व्यक्त किया है। 

अपने ट्वीट संदेश में योगी आदित्यनाथ ने कहा, "अफगानिस्तान में बर्बर तालिबानी शासन के कहर से हिन्दू व सिख परिवारों को बचाने हेतु विशेष विमान द्वारा उन्हें भारत लाने की मानवतापूर्ण पहल के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार। आपकी इस पहल के लिए मानव सभ्यता सदैव ऋणी रहेगी। जय हिंद!"

अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद वहां के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं और वहां पर अल्पसंख्यक हिंदू और सिखों पर अत्याचार की आशंका बढ़ गई है, यही वजह है कि अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। भारत ने मानवीय आधार पर अफगानिस्तान के हिंदू और सिख भाइयों को सुरक्षित भारत पहुंचाने के लिए तमाम प्रयास किए हैं और अबतक सैंकड़ों अफगान नागरिकों को सुरक्षित भारत लाया जा चुका है। 

गुरुग्रंथ साहिब लाने वालों ने किया प्रधानमंत्री और वायुसेना का धन्यवाद

पवित्र गुरुग्रंथ साहिब के तीन स्वरूपों को काबुल से दिल्ली लेकर आने वाले सरदार धर्मेंद्र सिंह और सरदार कुलराज सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय वायुसेना को मदद के लिए धन्यवाद किया है। काबुल से दिल्ली पहुंचे सरदार धर्मेंद्र सिंह और सरदार कुलराज सिंह ने बताया कि वो कल सुबह काबुल से निकले थे औऱ आज दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने भारत सरकार, पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय वायुसेना का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि सभी ने हमारी बहुत मदद की। उन्होंने अमेरिकन एयरफोर्स का भी धन्यवाद किया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement