Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस पर आरोप, बसों की लिस्ट में योगी सरकार को दिए बाइक, थ्री-व्हीलर और कार के नंबर

प्रियंका गांधी की तरफ से यूपी सरकार को प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए 1,000 बसों की लिस्ट दी गई थी। अब यह सामने आ रहा है कि इस लिस्ट में कई नंबर दोपहिया, थ्री-व्हीलर और कारों के हैं।

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: May 19, 2020 11:09 IST
Congress, Congress Bus List, Congress Bus List Yogi, Congress Priyanka Bus List, Priyanka Bus List- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कांग्रेस पर आरोप, बसों की लिस्ट में योगी सरकार को दे दिए थ्री-वीलर और कार के नंबर।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बसों को लेकर चल रही राजनीति में एक नया मोड़ आ गया है। कांग्रेस पर आरोप लग रहे हैं कि उसने यूपी की योगी सरकार को जो बसों की लिस्ट सौंपी है, उसमें बाइक, थ्री-व्हीलर और कार के नंबर भी हैं। आपको बता दें कि प्रियंका गांधी की तरफ से यूपी सरकार को प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए 1,000 बसों की लिस्ट दी गई थी। अब यह सामने आ रहा है कि इस लिस्ट में कई नंबर दोपहिया, थ्री-वीलर और कारों के हैं।

इससे पहले इंडिया टीवी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उन्होंने कांग्रेस से बसों की लिस्ट मांगी थी, लेकिन लिस्ट नहीं दी गई है। इसके बाद अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की तरफ से प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव को पत्र लिखा गया और रात को प्रियंका गांधी की तरफ से बसों की लिस्ट ड्राइवर और कंडक्टर के नाम के साथ पहुंचा दी गई। लेकिन जब यूपी सरकार ने लिस्ट की जांच की तो पाया कि इसमें कई ऐसी गाड़ियों के नंबर हैं जो टू व्हीलर, कार या थ्री व्हीलर के हैं। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 1000 बसों की लिस्ट के सभी नंबरों को क्रॉस वेरिफिकेशन नहीं किया गया था। क्रॉस वेरिफिकेशन के बाद ही पता चल पाएगा कि कितने नंबर ऐसे हैं जो बसों के नहीं हैं। कांग्रेस पार्टी को इससे अवगत कराया गया है और लिस्ट को सुधारने की बात कही गई । अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने फिर प्रियंका गांधी के निजी सचिव को चिठी लिखी और कहा कि अगर लखनऊ बस नहीं भेज सकते तो नोएडा और गाजियाबाद बॉर्डर पर बसों का परमिट, फिटनेस, इन्शुरन्स के कागज और ड्राइवर के लाइसेंस उपलब्ध कराए जाएं। उन्होंने कहा कि ये सब चीजें चेक करके यूपी सरकार ये बसे चलाएगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement