Friday, April 19, 2024
Advertisement

अलीगढ़: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डॉ अंबेडकर की मूर्ती को दूध से धोया, बोले- BJP MP के पार्क में उपवास रखने के चलते हो गई थी प्रदूषित

इससे पहले उत्तर प्रदेश में ही डॉ अंबेडकर की मूर्ति को भगवा से नीले रंग का रंग करने की खबर भी सामने आ चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 14, 2018 7:30 IST
डॉ अंबेडकर की मूर्ति...- India TV Hindi
डॉ अंबेडकर की मूर्ति को दूध से नहलाते कांग्रेसी कार्यकर्ता।

अलीगढ़: 14 अप्रैल यानि आज अंबेडकर 127 वां जन्मदिन है। पूरे देश में डॉ अंबेडकर के जन्मदिन को लेकर सरकारें और दलित संगठन तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रही है। कई राजनीतिक पार्टियां भी इस मौके पर कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। ऐसे ही एक कार्यकर्म में उत्तर प्रदेश के शहर अलीगढ़ में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने डॉ अंबेडकर की मूर्ति को दूध से नहलाया है। लेकिन पार्टी ने इसके लिए जो कारण बताया है वो अपने आप में नए विवाद को जन्म दे सकता है। डॉ अंबेडकर की मूर्ति को दूध से नहलाने वाले कार्यकर्ताओं ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अलीगढ़ के अंबेडकर पार्क में लगी डॉ अंबेडकर की मूर्ति को दूध से नहलाया गया।

​ एक दिन पहले बीजेपी नेता और अलीगढ़ से सांसद सतीश गौतम ने यहां उपवास किया था जिसके चलते पार्क और डॉ अंबेडकर की मूर्ती को प्रदूषित हो गई है। इसलिए ये कार्यक्रम आयोजित किया गया। दरअसल एक दिन पहले हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उनके पूरा केंद्रीय मंत्रिमंडल, सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं, पार्टी के सांसदों और पदाधिकारियों ने संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण ठप रहने के विरोध में उपवास रखा था। पार्टी ने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया था।

भाजपा के उपवास का जवाब देते हुए कांग्रेस ने महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए फिर से संसद का सत्र बुलाने की मांग की थी। कांग्रेस ने कहा था कि भाजपा को अब ‘ हास्यास्पद उपवास के आडंबर की बजाय ’ लोगों से माफी मांगनी चाहिए और खेद प्रकट करना चाहिए। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement